इंदौर में निकला नाग-नागिन का जोड़ा, रहवासियों में खौफ, देखिये वीडियो

इंदौर| आकाश धोलपुरे| मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में वैसी ही कोरोना (Corona) का संकट मंडरा रहा है ऐसे में इंदौर के एक क्षेत्र में लोगो को कोरोना से नही बल्कि नाग नागिन के जोड़ो से डर लग रहा है। दरअसल, शहर के लसूड़िया क्षेत्र के तुलसी नगर कालोनी के रहवासी इसलिए भयभीत है क्योंकि वक्त – वेवक्त उनके घरों के आस पास नाग नागिन के जोड़े मंडरा रहे है।

बता दे कि आज भी तुलसी नगर में एक खाली प्लाट की झाड़ियों के बीच से निकले कई फीट लंबे 3 सांप आपस में मस्ती करते दिखे। नाग नागिन के जोड़ो की हरकतो को वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया। रहवासियों का कहना कि लॉक डाउन के चलते हम सभी अपने घरों में है जिसके चलते क्षेत्र में सांप बाहर निकल रहे है और कई दफा तो वो लोगो के घरो की सीढ़ियों के नीचे भी आकर बैठ जाते है जिसके बाद रहवासी खौंफजदा है।

रहवासियों की माने तो उन्होंने कई बार निगम को भी शिकायत की है। क्योंकि खाली प्लाट पर घनी झाड़ियां हो गई है जिसकी वजह से सांप और जानवर उनमे छिपकर बैठ जाते हैं और लंबे समय से क्षेत्र मे सफाई भी नही हुई है जिसके चलते उन्हें ऐसी खतरनाक विपदा का सामना करना पड़ रहा है। रहवासियों के मुताबिक क्षेत्र में कई सांप के जोड़े है जिनके कारण उनका घर से किसी भी कारण निकलना मुश्किल हो गया है। फिलहाल, रहवासियों को इस मुश्किल से निगम कैसे निकाल पाता है ये अभी भी सवाल है क्योंकि लॉक डाउन का दौर है ऐसे में मूक प्राणियों को आजादी है इसलिए उन्होंने भी लोगो को कम्प्लीट लॉक डाउन में रहने पर मजबूर कर दिया है।