सराफा बाजार में 4 कारखानों पर चोरों का धावा, 50 लाख से ज्यादा का सोना चोरी 

इंदौर, स्पेशल डेस्क रिपोर्ट।  इंदौर में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं तमाम कोशिशों के बावजूद पुलिस लूट और चोरी की वारदातों पर अंकुश नहीं लगा पा रही है,  इसी का परिणाम है शहर में 12 घण्टे के अंतराल में पहले लूट और बाद में बड़ी चोरी का मामला सामने आया है। दरअसल, कल शाम को जहां इतवारिया बाजार क्षेत्र में 2 बदमाशों ने रिवाल्वर की नोक पर दुकान में घुसकर लूट को अंजाम दिया था वही शुक्रवार रात को सराफा बाजार (Sarafa Bazar) के छोटा सराफा स्थित एक काम्प्लेक्स की चार कारखानों  को चोरों ने निशाना बनाया।

जानकारी के मुताबिक सराफा थाना क्षेत्र के छोटा सराफा स्थित खीयालाल काम्प्लेक्स में आभूषण बनाने के 4 कारखानों पर चोरों ने धावा बोलकर कारखानों के ताले तोड़ दिए और दुकानों के अंदर से सोने (Gpld) का कच्चा माल लेकर भाग खड़े हुए। बता दे कि छोटा सराफा में 95 प्रतिशत दुकानो में ज्वेलरी मेकिंग का कार्य किया जाता है और चोरों ने उन्ही स्थानों को निशाना बनाकर 1 किलो सोने से ज्यादा सोना चुरा लिया जिसकी कीमत 50 लाख से रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलने पर सराफा पुलिस और एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंची। प्रारंभिक पड़ताल के बाद पुलिस ने अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। बता दे कि छोटा सराफा में अधिकतर बंगाली कारीगर कार्य करते है और इस बड़ी चोरी के सामने आने के बाद व्यापारियों के होंश फाख्ता हो गए है क्योंकि चुराए गए सोने की कीमत 50 लाख से भी ज्यादा है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है और जल्द ही शातिर चोरों को पकड़ने का दावा भी कर रही है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....