भगवंत देवांगन आत्महत्या मामला : 5 डॉक्टरों पर FIR, सीनियर को करते थे परेशान

जबलपुर, संदीप कुमार। नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज (Netaji Subhash Chandra Bose Medical College) में अध्यनरत पीजी छात्र के सुसाइड (Suicide) मामले में पुलिस (Police) की जाँच में बड़ा खुलासा हुआ है। गढ़ा पुलिस ने डॉक्टर भगवंत देवांगन (Dr. Bhagwant Dewangan) को प्रताड़ित करने के मामले में 5 सीनियर डॉक्टरों (Senior Doctors) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है।

1 अक्टूबर को हॉस्टल में की थी आत्महत्या
मूलतः छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर चांपा जिले (Janjgir Champa district) के रहने वाले डॉक्टर भगवंत देवांगन ने पुणे से MBBS करने के बाद पीजी अर्थो करने के लिए जबलपुर के नेता जी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया, बताया जा रहा है कि डॉक्टर भगवंत देवांगन को सेकंड ईयर के 5 डॉक्टर (Doctors) लगातार प्रताड़ित (Tortured) करते थे कई बार तो सीनियर डॉक्टरों ने उनकी फाइल (File) तक फाड़ दी इसके चलते वह मानसिक (Mental रूप से परेशान(Frustated) हो गए थे। अपनी सीनियर डॉक्टरों से परेशान होकर आखिरकार 1 अक्टूबर को डॉक्टर भगवंत देवांगन ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)