Lok Sabha Elections 2024 Phase 1 : जबलपुर में बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता हुए आमने-सामने, मौके पर पुलिस ने हालात को संभाला

आधे घंटे तक दोनों ही दलों के कार्यकर्ता मौजूद रहे, जिनके बीच तनातनी देखने को मिली। आखिर में पुलिस ने समझाइश देकर लोगों को अलग करवाया।

Jabalpur

Lok Sabha Elections 2024 Phase 1 : मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले सहित प्रदेश के 6 लोकसभा सीटों पर पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया संपन्न हो गइ है। वहीं जबलपुर लोकसभा सीट पर महात्मा गांधी वार्ड में बीजेपी-कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच आपस में बहस हो गई। दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ता एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल पहुंची, जिसके बाद दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं को अलग करवाया गया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाया आरोप

जबलपुर लोकसभा सीट के महात्मा गांधी वार्ड में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच आमने-सामने हो गए। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शाम 6 बजे के बाद भी बीजेपी के कार्यकरर्ताओं को पोलिंग बूथ के अंदर जाने का आरोप लगाया है। फिलहाल, मौके पर पहुंची पुलिस बल के कारण हालात को सामान्य हो गया। आपको बता दें कि सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोनाक्षी सक्सेना सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचकर हालात को संभाला। हालांकि, आधे घंटे तक दोनों ही दलों के कार्यकर्ता मौजूद रहे, जिनके बीच तनातनी देखने को मिली। आखिर में पुलिस ने दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को समझाइश देते हुए वहां से अलग करवाया।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।