ठगबाजों ने किया नया तरीका इजाद, अश्लील वीडियो से ब्लैक मेल कर ऐंठ रहे युवकों से पैसे

वीडियो काल (Video Call) के जरिये युवती ने युवक का अश्लील विडियो बना लिया। फिर विडियो (Video) को सोशल नेटवर्क(Social Network)पर अपलोड कर दिया और हटाने के लिए 20 हजार रुपये की मांग की।

जबलपुर, संदीप कुमार। पैसे ऐंठने के लिए अब ठगबाजों ने नया तरीका इजाद किया है। पहले तो युवतियां को सोशल मीडिया (Social Media)पर अपनी मीठी बातों में फंसाकर न्यूड करवाते हैं, फिर उसकी रिकॉर्डिंग(Recording) कर सोशल नेटवर्क (Social Network) पर अपलोड कर (Upload) देती हैं। इतना ही नहीं फिर उसकी लिंक भेजकर पैसों की डिमांड करते हैं। जिसका एक सनसनीखेज मामला जबलपुर थाना कोतवाली में सामने आया है।

कोतवाली पुलिस के मुताबिक 28 वर्षीय दीक्षितपुरा निवासी युवक, जिसकी कछियाना में प्रिंटिंग की दुकान है। करीब 15 दिन पहले उसके सोशल साइट पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। उसने फ्रेंड रिक्वेस्ट(Friend Request) स्वीकार कर लिया, इसके बाद युवती से चैटिंग(Chatting) शुरू हुई और फिर मैसेंजर से बात होने लगी, कुछ दिन पहले युवती ने मोबाइल नंबर मांगा इसके बाद उनके मोबाइल पर बात होने लगी।

ये भी पढे़-  MP में जल्द नगरीय निकाय चुनाव कराना चाहती है शिवराज सरकार, मंत्री ने दिए संकेत

जानकारी के अनुसार सोशल साइट (Social Site) के बाद वीडियो कॉल (Video Call) कर युवती ने एक दिन उसे न्यूड होने का ऑफर दिया और बदले में उसने भी खुद को न्यूड होने की बात कही। यहीं पर युवक युवती के जाल में फंस गया और चाल में फंसकर न्यूड हो गया, युवती ने इसकी रिकॉर्डिंग कर ली। इसके बाद उस वीडियो को सोशल नेटवर्क पर अपलोड कर दिया। युवती ने एक लिंक पीड़ित को भेज दी, जब भेजी गई लिंक को युवक ने खोला तो उसके होश उड़ गये।

योजना के मुताबिक युवक के मोबाइल पर किसी अनजान नंबर से एक युवक का फोन आया और फोन पर उससे कहा जा रहा था कि अगर सोशल मीडिया से वीडियो हटवाना है तो उसके एवज में उसे 20000 रु देने होंगे। ऐसे में पीड़ित युवक को यह समझने में देर नहीं लगी की उसके साथ धोखा किया गया है। जिसके बाद युवक ने पुरा मामला पुलिस को बताया और शिकायत दर्ज करवाई।

ये भी पढे़- दंपत्ति ने अपने ही परिवार की बुजुर्ग महिला से की धोखाधड़ी, आरोपी पर पहले भी धोखाधड़ी के मामले है दर्ज