Lok Sabha Elections 2024: जबलपुर कलेक्टर ने की कार्रवाई, पीठासीन अधिकारी निलंबित, मतदान केंद्र का फोटो किया था वायरल

सेक्टर ऑफिसर हेमंत अमहिया के द्वारा पीठासीन अधिकारी के मोबाइल की जांच करने के बाद पुष्टि की थी कि अधिकारी ने फोटो वायरल किया था।

Shashank Baranwal
Published on -
Suspend

Lok Sabha Elections 2024: जबलपुर में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में शाम 5 बजे तक कुल 56.74 फीसदी मतदान हुआ है। इसी बीच जबलपुर कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी ने पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया। दरअसल, पनागर विधानसभा के अधिकारी ने मतदान केंद्र की फोटों को खींचकर वायरल करने का आरोप लगा था, जिसकी पुष्टि सेक्टर ऑफिसर हेमंत अमहिया ने की थी, जिसके बाद अधिकारी को तत्काल प्रभाव से कलेक्टर द्वारा निंलबित करने की कार्रवाई की गई।

अधिकारी को किया निलंबित

सेक्टर ऑफिसर हेमंत अमहिया के द्वारा पीठासीन अधिकारी के मोबाइल की जांच करने के बाद पुष्टि की थी कि मतदान केंद्र क्रमांक 173 पर तैनात पीठासीन अधिकारी रतन कुमार ने फोटों खींचकर व्हॉट्सएप के जरिए वायरल कर दिया था। इसके बाद जबलपुर जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना ने पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया। वहीं उनकी जगह मतदान क्रमांक-1 अधिकारी को पीठासीन अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई। गौरतलब है कि मतदान के दौरान मतदान केंद्र पर मोबाइल को इस्तेमाल करना बैन होता है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News