Jabalpur News : चर्च लैंड स्कैम घोटाले में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को दिए जांच के निर्देश, जानें पूरा मामला

mp high court

Jabalpur News : जबलपुर में चर्च की संपत्ति में अरबों रुपयों का एक और ज़मीन घोटाला सामने आया है इस बार मैथोडिस्ट चर्च ऑफ इंडिया के पदाधिकारी कठघरे में है जिन्होने धर्मार्थ और समाज के गरीब सदस्यों के लिए आरक्षित बेशकीमती ज़मीन सस्ती दरों पर बिल्डर्स को बेच दी। जबलपुर हाईकोर्ट ने मामले पर दायर याचिका पर फैसला सुनाते हुए इस जमीन घोटाले की जांच और कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

यह है मामला

दरअसल जबलपुर में मैथोडिस्ट चर्च ऑफ इंडिया की ज़मीनें बेचने का सिलसिला बरसों से चल रहा था जिसके खिलाफ साल 2010 में हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। जबलपुर हाईकोर्ट ने पूरे 13 साल बाद बड़ा फैसला सुनाया है जिसमें राज्य सरकार को इस जमीन घोटाले की जांच और दोषियों पर कार्यवाई करने के आदेश दिए गए हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”