Police Raid: पुलिस की छापेमार कार्रवाई, नकली शहद बनाने वाली फैक्ट्री का किया पर्दाफाश

शक्कर की चाशनी को शहद बना कर मंदिरों के बाहर बेचा करता था और यही नकली शहद को लोग फिर भगवान के अभिषेक में चढ़ाते थे।

जबलपुर, संदीप कुमार। जिला पुलिस ने मदार टेकरी चौधरी मोहल्ला में छापामार कार्रवाई करते हुए नकली शहद बनाने वाली फैक्ट्री (Honey Factory) का पर्दाफाश किया है। खास बात यह है कि फैक्ट्री (Factory) का मालिक शक्कर की चाशनी को शहद बना कर मंदिरों के बाहर बेचा करता था और यही नकली शहद को लोग फिर भगवान के अभिषेक में चढ़ाते थे।

मौके से मिली भारी मात्रा में नकली शहद
दरअसल मुखबिर की सूचना पर सीएसपी अखिलेश गौर ने हनुमानताल थाना पुलिस की टीम के साथ जैसे ही चौधरी मोहल्ले में स्थित नकली शहद की फैक्ट्री पर छापा मारा, तो उनकी आंखें खुली की खुली रह गई। क्योंकि मौके से भारी मात्रा में नकली शहद जो कि छोटी-छोटी बोटल में भरी हुई थी। उसे बरामद किया, फैक्ट्री चौधरी मोहल्ला निवासी ताराचंद अहिरवार की बताई जा रही है। जो कि लंबे समय से यह गोरखधंधा कर रहा था।

ये भी पढ़े- हिरण ने की ऐसी जोरदार एक्टिंग कि चकमा खा गए तेंदुआ और भेड़िया, देखिये वीडियो

अन्य जिलों में भी करता था नकली शहद की सप्लाई

पुलिस के मुताबिक नकली शहद फैक्ट्री का संचालक ताराचंद अहिरवार जबलपुर ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों में भी इस शहद को सप्लाई किया करता था।  आरोपी ताराचंद अहिरवार इस शहद को उन दुकानों के पास बेचा करता था, जहां पर की बड़े भव्य मंदिर होते हैं और फिर इस शहद से भगवान का अभिषेक किया जाता था।

ये भी पढ़े- जब राज्यसभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- मेरा मुंह मत खुलवाओ वरना…

आप भी हो जाएं सावधान कहीं शहद के धोखे में शक्कर तो नहीं कर रहे हैं उपयोग
जिस शक्कर को आप शायद शहद समझ कर भगवान के अभिषेक और अपने खाने में उपयोग कर रहे थे। उस शहद को उपयोग करने से पहले यह जरूर जान लें कि कहीं वह शक्कर से बनी चासनी तो नहीं है, पुलिस के मुताबिक आरोपी ताराचंद अहिरवार लंबे समय से शहद के नाम पर शक्कर की चाशनी बेचा करता था। बहरहाल पुलिस ने ताराचंद अहिरवार को गिरफ्तार करने के बाद खाद्य विभाग को आगे की कार्यवाही हेतु सूचना दे दी है।