सेना भर्ती अचानक निरस्त होने से भड़के युवा, किया हंगामा

जबलपुर, संदीप कुमार।   सेना के कैंट एरिया में आज से जवानों की भर्ती होनी थी लेकिन सोमवार को अचानक ही सैन्य अधिकारियों के द्वारा भर्ती को रद्द कर दिया गया, जिससे भर्ती में शामिल होने आए जवान आक्रोशित  उन्होंने जमकर हंगमा किया। सूचना मिलते ही कैंट थाना पुलिस मौके पर पहुँची पर तब तक हुड़दंग करने वाले युवक मौके से फरार हो गए थे। जवानों द्वारा रहवासी इलाके में पथराव भी किया गया।

आर्मी के जेक एंड राइफल्स में जवानों की भर्ती होना थी लेकिन अचानक ही भर्ती को निरस्तकर दिया गया जिसके कारण दूर-दूर से आए युवाओं में आक्रोश छा गया। भर्ती होने आये युवा गुस्से में आकर सदर इलाके में घुस गए और वहाँ जमकर तोड़फोड़ की। इतना ही नही जवानों ने एक चाय की ठेले को पलट दिया, पत्थर फेंके , एक साथ सैकड़ों लोगों द्वारा हमला करने से किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि ये लोग ऐसा क्यों कर रहे है?  इस दौरान दो पुलिस जवान भी इस घटनाक्रम को देखकर अनजान बने रहे है और बिना किसी को कुछ बोले चलते बने।

ये भी पढ़ें – Sarkari Naukri 2021: 10वीं-12वीं पास के लिए 3261 पदों पर भर्ती, जल्द करें एप्लाई

इधर कैंट बोर्ड के पूर्व पार्षद ने सेना की भर्ती व्यवस्था पर सवाल उठाए है। अमरचंद बावरिया ने कहा कि जब सेना को भर्ती करवानी थी तो जवानों को जेक सीमा के अंदर रखना था और जब भर्ती कैंसिल हुई तो जवानों को काबू करने के लिए सेना को मौजूद रहना था पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ जिसके चलते हंगामा मचा, भर्ती में शामिल होने आए युवाओं  ने कई दुकानों में तोड़फोड़ भी की,जिससे की हजारो रु का नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें – सुसाइड करने ट्रेन के सामने पहुंची युवती, ऑटो चालक ने बचाई जान, सीएम ने कहा- थैंक यू