Lok Sabha Elections 2024: क्या भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस पलट सकेगी बाजी? या भाजपा जीतेगी लगातार 10वां चुनाव! पढ़े यह खबर

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में भोपाल की लोकसभा सीट पर सभी की नजरें टिकी हुई है। दरअसल भोपाल से बीजेपी 9 बार जीत हासिल कर चुकी है। वहीं अब बीजेपी की नजरें 10वी जीत पर होगी।

Lok Sabha Elections 2024: देश में लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। आपको बता दें की मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट पर पहले चरण में वोट डाले जाएंगे। दरअसल भोपाल की इस सीट को लेकर काफी चर्चा हो रही है। यहां से बीजेपी ने लगातार कांग्रेस को हराया है। जानकारी दे दें की बीजेपी भोपाल की इस सीट से लगातार 9 बार चुनाव जीत चुकी है। हालांकि इस बार भारतीय जनता पार्टी ने भोपाल लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद प्रज्ञा ठाकुर की जगह आलोक शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है।

बीजेपी की सुरक्षित सीट है भोपाल लोकसभा सीट:

भोपाल लोकसभा सीट पर बीजेपी ने हर चुनाव में बड़े अंतर से कांग्रेस को हराया है। जिसके चलते इस लोकसभा सीट को बीजेपी की सुरक्षित सीट माना जाता है। आपको बता दें की पिछली बार भी प्रज्ञा ठाकुर ने दिग्विजय सिंह को ढाई लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से चुनाव में हराया था। दरअसल दिग्विजय सिंह कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में आते है। लेकिन इसके बाद भी बीजेपी की उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर ने ढाई लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से चुनाव जीत हासिल की थी।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।