कोरोना कर्फ्यू : डॉग स्क्वाड की मोना सिखा रही वफादारी, लोगों से कर रही घरों में रहने की अपील

मण्डला जिले में पुलिस विभाग ने लोगों को कोरोना कर्फ्यू का पालन करने का अनोखा तरीका निकाला है। जहां डॉग स्क्वाड की मोना लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है।

मण्डला, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) की रोकथाम के लिए सरकार और प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के निर्देश पर प्रदेश के जिलों में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया हैं। बावजूद इसके लोग घरों से बाहर निकलना नहीं छोड़ रहे है। ऐसे लोगों को जागरूक करने और उन्हें समझाने के लिए मण्डला जिले में पुलिस विभाग ने एक नायाब तरीका अपनाया हैं। अब डॉग स्कॉड (Dog Squad) की मोना द्वारा अपील कराई जा रही हैं। उम्मीद है कि कर्फ्यू का उल्लघंन करने वालों पर मोना की अपील का प्रभाव पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:-इंदौर स्वास्थ्य विभाग की चेतावनी- कलेक्टर नहीं हटाए गए तो शुक्रवार से काम बंद

मण्डला जिले के नेहरू स्मारक चौक पर सूबेदार योगेश राजपूत के नेतृत्व में डॉग मास्टर बलवीर और डॉग मोना द्वारा अनावश्यक घर से बाहर घूमते लोगों को समझाइश दी जा रही हैं। लोगों को समझाने के लिए एसपी यशपाल सिंह राजपूत ने एक अनोखा अपनाया है। जहां मोना के द्वारा दोनों हाथ जोड़कर लोगों से बकायदा निवेदन भी किया गया जिसे देखकर लोग आश्चर्यचकित हुए और बात समझने के लिए मजबूर भी हुए।

यह भी पढ़ें:-पीसीआई ने कहा, ‘पत्रकारों को कोरोना वारियर्स की श्रेणी में किया जाए शामिल

डॉग मोना गले में अपनी वफादारी की तख्ती लटकाए, दोनों हाथ जोड़ कर जनता से अपील कर रही है। लोगों को यह फर्क समझ आए कि जब मोना जैसे जानवर जरा सी समझाइश और ट्रेनिंग से इतने समझदार हो सकते हैं, तो आखिर इंसान यह क्यों नहीं समझ पर रहे हैं? निश्चित रूप से यह अनोखा और पहला तरीका है जिसे मंडला पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए उपयोग में लाया है।