suspend

सीहोर, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में पुलिस लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां ग्राम देवली में एक युवती ने अपने घर में खुद को आग लगा ली। इसके बाद 18 मार्च को युवती को उपचार के लिए भोपाल (bhopal) रेफर किया गया। जहां उसकी मौत हो गई। इस मामले में TI माधोसिंह गणेश और SI श्याम सिंह सूर्यवंशी की बड़ी लापरवाही सामने आने के बाद एसपी एसएस चौहान (SS Chauhan) ने दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित (suspend) कर दिया है।

बताया जाता है कि 18 मार्च को ग्राम देवली के एक 16 वर्षीय युवती ने अपने घर में घासलेट डालकर खुद को आग लगा ली। जिसके बाद मृतका की मां का आरोप है कि 16 वर्षीय युवती को जलाया गया है। वही घटना के बाद लड़की को सीहोर से भोपाल रेफर किया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं इस क्रम में युवती की शिकायत दर्ज ना होना, मृत्यु पूर्व उसका बयान ना होना जैसे बड़ी लापरवाही सामने आई। जिसके बाद एसपी एसएस चौहान ने मामले की गंभीरता को समझते हुए कार्य में लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी माधव सिंह गणेश, श्याम सिंह सूर्यवंशी को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspend) कर दिया है।

मामले में एसपी का कहना है कि युवती को 19 मार्च को भोपाल रेफर किया गया। जहां पहुंचे TI-SI ने युवती का बयान नहीं लिया। वहीं 22 मार्च को युवती की मौत हो गई। जिसके बाद 22 मार्च को उसका अंतिम संस्कार किया गया। इस मामले में युवती का बयान ना लेना बड़ी लापरवाही का संकेत है।

Read More: नगरीय निकाय चुनाव: सोमवार को HC में पेश होगा जवाब, आरक्षण पर फैसला जल्द

मंदसौर।  वहीं एक अन्य मामले में ब्राउन शुगर के साथ पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने नारकोटिक्स थाने में बंद किया गया था। जहां थाने में ही आरोपी की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस कर्मियों द्वारा तबियत बिगड़ने की बात कहकर उसे अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद से मृत घोषित कर दिया था। इधर आरोपियों के परिजनो ने पुलिस पर आरोप लगाया है। जिसके बाद 5 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspend) कर दिया गया है। वही न्यायिक जांच की बात कही जा रही है।

मामले में एसपी सिद्धार्थ चौधरी का कहना है कि सुबह अस्पताल से सूचना मिली कि नारकोटिक्स थाने में अपराधी सोहेल मृत अवस्था में पाया गया है। इसके बाद मामले में न्यायिक जांच की जाएगी। वहीं परिजनों द्वारा पदस्थ पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाए जा रहे हैं। जिसके बाद इस मामले की जांच के बाद ही बड़ा खुलासा होगा।