मुरैना : शासकीय उचित मूल्य दुकान मामचौन के विक्रेता के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज

उपभोक्ताओं को राशन नहीं देते है

मुरैना, डेस्क रिपोर्ट। ग्राम पंचायत सगोरिया के अन्तर्गत शासकीय उचित मूल्य दुकान मामचौन के विक्रेता बृजेश उर्फ कल्ला यादव की शिकायत लगातार मिल रहीं थी कि उपभोक्ताओं को बिना राशन दिये पीओएस मशीन पर अंगूठा लगवा लेते है और अग्रिम पैसे भी प्राप्त कर लेंते है। फिर भी उपभोक्ताओं को राशन नहीं देते है इस आरोप में दुकान संचालक के खिलाफ तत्काल एफ.आई.आर. दर्ज कराई।

यह भी पढ़े…कैलाश विजयवर्गीय का ट्वीट हमला, गिनाई योगी सरकार की उपलब्धियां, देखिए वीडियो

कलेक्टर बी.कार्तिकेयन ने तत्काल एसडीएम सबलगढ़ एलके पाण्डेय को निर्देश दिये। निर्देशों के तहत शासकीय उचित मूल्य दुकान मामचौन के पूर्व विक्रेता बृजेश उर्फ कल्ला यादव के खिलाफ कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी जितेन्द्र सिंह राजावत द्वारा जांच करायी गई, जांच सही पायी गई। इस आरोप में विक्रेता बृजेश उर्फ कल्ला यादव के विरूद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के तहत थाना पहाड़गढ़ में एफ.आई.आर. दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़े…सराफा कारोबारी के साथ 20 लाख की लूट, मारपीट कर बैग छीना, फायर कर बदमाश फरार

खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी करने वाले किसी भी विक्रेता के विरूद्ध आगे भी इसी प्रकार की कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर कार्तिकेयन ने इस पर जिला स्तर से उड़नदस्ता दल भी गठित किया है, जो कि जिले की किसी भी शासकीय उचित मूल्य दुकान पर आकस्मिक जांच करेगा एवं अनियमिततायें पाये जाने पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।