MP News: उज्जैन में प्रदेश के पहले राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान की स्थापना होने से मरीजों को मिल सकेगा मुफ्त इलाज, पढ़े पूरी जानकारी

MP News: प्रदेश में आयुर्वेद को मजबूत पहचान मिल सके व युवाओं को इसकी बेहतर जानकारी दी सके, इसके लिए राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान की स्थापना उज्जैन में की जाने की पूरी कोशिश प्रदेश सरकार कर रही है। वहीं इसको लेकर अब मुख्यमंत्री ने केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल को एक पत्र भेजा है।

MP News: प्रदेश में आयुर्वेद को बढ़ावा देने के लिए उज्जैन में पहले राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान की स्थापना की जा सके। इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा प्रयास जारी हैं।वहीं इसकी कड़ी में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की ओर से केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल को एक अर्धशासकीय पत्र भेजा गया है। इसे देखते हुए आयुष सचिव ने राज्य शासन को इसके लिए एनओसी जारी कर दी है। दरअसल इसके लिए आगर रोड व मंगलनाथ रोड पर जमीन उपलब्ध है। आपको बता दें की आयुर्वेद कॉलेज को करीब ढाई बीघा जमीन का आवंटन जिला प्रशासन की ओर से किया जा चुका है।

दरअसल इस संस्थान का उपयोग ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एआईआईएमस) की तर्ज पर ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद (एआईआईए) की तरह ही हो सकेगा। इसके लिए इसकी स्थापना कराए जाने की कोशिश की जा रही है। दरअसल अब ऐसी उम्मीद भी की जा रही है कि लोकसभा चुनाव के बाद इसके प्रयास और तेज होंगे और जल्द ही उज्जैन को इसकी सौगात मिलेगी।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।