नीमच में नवहरितिमा मेगा मेडिसिनल ट्री प्लांटेशन का हुआ आयोजन, एलोवेरा सहित लगाए गए 82 पौधे

Sanjucta Pandit
Published on -

Neemuch News : नीमच में अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन के अंतर्गत संकल्प सिद्धा ग्राम विकास व राष्ट्रोदय समिति द्वारा नवहरितिमा मेगा मेडिसिनल ट्री प्लांटेशन का आयोजन किया गया। जिसमें जिला माहेश्वरी महिला मंडल के तत्वावधान में नीमच, मनासा, जावद, रतनगढ़ में ट्री प्लांटेशन किया गया। इस दौरान जावद के बांगड़ औषधीय उद्यान में जिलाध्यक्ष अर्चना सारड़ा के मार्गदर्शन में ट्री प्लांटेशन किया गया। इस मौके पर 51 पौधारोपण के लक्ष्य के मुकाबले 82 पौधों का प्लांटेशन किया गया।

जन जागृति का किया गया प्रयास

मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित बांगड़ ने कहा कि अखिल भारतीय माहेश्वरी महिला संगठन के अंतर्गत संकल्प सिद्धा ग्राम विकास व राष्ट्रोदय समिति जो कि देश के अनेक गांवों में पुनर्वास व पुनर्स्थापना हेतु सहयोग करती है। लोगों को शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना व तकनीकी प्रशिक्षण दिलवाना भी इनका उद्देश्य है। समिति द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए पूरे देश मे आज एक साथ मेगा ट्री प्लांटेशन कार्य आयोजित कर जन जागृति का जो प्रयास किया गया है वह अभिनंदनिय है। जिसके तहत, जावद इकाई द्वारा अपने लक्ष्य से भी अधिक पौधों का प्लांटेशन कर अपनी सजगता और सक्रियता का परिचय दिया गया है। इसके लिए सभी बहनें अभिनंदन की पात्र है। भविष्य में भी पर्यावरण के प्रति सजग रहते हुए इसी प्रकार सक्रियता से कार्य करते रहें।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।