Neemuch News : अभिषेक दांगी के आईआईटी में चयन होने से परिवार में खुशी

Amit Sengar
Published on -

Neemuch News : प्रत्येक छात्र का सपना होता है इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में एडमिशन लेकर बी.टेक./एम टेक की डिग्री हासिल करना और अपना भविष्य सवारने का होता है, इसके लिए प्रत्येक छात्र को JEE mains/advanced की कठिन एग्जाम से गुजरना पड़ता है JEE द्वारा वर्ष 2023 में ली गयी मुख्य परीक्षा में संपूर्ण देश भर मे करीब 12 लाख बच्चों ने परीक्षा दी जिनमे 2.50 लाख बच्चे क्वालीफाई हुए।

शुभ चिंतकों ने दी शुभकामनाएं 

बता दें कि योग्य छात्रों की हाल ही में 4 जून 2023 को संपन्न एडवांस्ड एग्जाम के रिजल्ट IIT गुवाहटी द्वारा घोषित किए l जिसमे अभिषेक सिंह दांगी मनासा थाना प्रभारी आरसी दांगी के छोटे बेटे ने आल इंडिया में 1841वी रैंक हासिल कर देश के प्रतिष्ठित इस्टिट्यूट औऱ mother of IIT’s में चयन पाकर अपनी जगह सुरक्षित की है, जिससे न केवल परिवार बल्कि पुलिस विभाग का नाम रोशन किया। वहीं अभिषेक का IIT दिल्ली में प्रवेश पाने का रास्ता साफ हो गया है अभिषेक का लक्ष्य IIT दिल्ली से बीटेक कर आईआईएम से MBA करना हैl अभिषेक की सफलता के लिए परिवारजनों सहित पुलिस स्टाफ और मित्रों, शुभ चिंतकों ने बधाई और शुभकामनाएं दी है और उज्जवल भविष्य की कामनाये की है

गौरतलब है कि अभिषेक के बड़े भाई शुभम सिंह दांगी भी सेंट्रल स्कूल नीमच से वर्ष 2018 में 12th 96% अंक पाकर टॉप किया था जिनका दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित हिंदू कॉलेज में एडमिशन हुआ था वर्तमान में शुभमसिंह दांगी सार्क कंट्री की साउथ एशियन यूनिवर्सिटी नई दिल्ली से इंटरनेशनल रिलेशनशिप में मास्टर्स कर रहे हैं।
नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News