Neemuch News : केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई, 60 किलो अफीम व 35 किलो डोडाचूरा जब्त

Neemuch News : मध्य प्रदेश व राजस्थान केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अफीम व डोड़ाचुरा बरामद किया है। जिसमें 2 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया। जबकि निशानदेही पर एक अन्य आरोपी को नीमच के मालखेड़ा से उठाया। बरामद डोड़ाचुरा व अफीम की अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 1 करोड़ रुपए बताई जा रही है। गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि अफीम व डोड़ाचुरा नीमच के मालखेड़ा से भरा गया था। जो जोधपुर पहुंचकर सप्लाई होना था।

यह है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, नीमच व कोटा केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की संयुक्त टीम ने चित्तौड़गढ़ में बड़ी कार्रवाई की है। जहां एक लग्जरी बस से 30 थैलियों में 60 किलो अफीम तथा दो कट्टों में 35 किलो डोडाचूरा मिला। मौके से इंदौर निवासी बस ड्राइवर रामनिवास पिता कांता प्रसाद रघुवंशी तथा बड़वानी निवासी कंडक्टर दीपक पिता नत्थू यादव को गिरफ्तार किया। उन्होंने पूछताछ में बताया कि अफीम व डोड़ाचूरा नीमच जिले के मालखेड़ा गांव से डोल किया है। इस आधार पर नारकोटिक्स ब्यूरो की एक टीम ने मालखेड़ा में दबिश दी। आरोपियों की निशानदेही पर गांव से कमलेश पिता हरिराम पाटीदार को गिरफ्तार कर साथ ले गई। मामले में तीनों को आरोपी बनाया है। जब्‍त डोडाचूरा व अफीम की कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस डोडाचूरा व अफीम की सप्‍लाई जोधपुर में होनी थी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”