Neemuch News : फर्जी इनकम टैक्स अफसर बन ज्‍वैलर्स को लगाया लाखों का चूना, मामला दर्ज

Amit Sengar
Published on -

Neemuch News : नीमच जिले की सबसे व्‍यस्‍त गली पुस्‍तक बाजार स्थित इंद्रधनुष ज्‍वैलर्स पर बुधवार देर शाम एक अज्ञात कार आकर रुकी। जिसमें बैठे व्यक्ति ने खुद को इनकम टैक्स अधिकारी बताया। इसके बाद कार में बैठा अन्‍य व्‍यक्ति ज्‍वैलर्स दुकान के अंदर चला गया। करीब 2 लाख रुपए से ज्यादा सोने के आभूषणों की खरीदारी की।

यह है पूरा मामला

जब भुगतान की बारी आई तो ऑनलाइन रुपए ट्रांसफर करने की कह कर वह कार में बैठे नकली इनकम टैक्‍स ऑफिसर के पास गया। जहां उन्होंने दुकानदार को भी बुलाया। फिर एक फर्जी स्क्रीनशॉट दिखाया। स्क्रीनशॉट में दुकानदार को 2 लाख रुपए ट्रांसफर होना प्रदर्शित हो रहा था। रुपए ट्रांसफर होने का स्क्रीनशॉट देख दुकान अपनी दुकान में चला गया और कार भी वहां से रवाना हो गई।

कुछ देर बाद जब दुकानदार ने अपना बैंक अकाउंट चेक किया तो उसने पाया कि उसके अकाउंट में किसी भी प्रकार से रुपए ट्रांसफर ही नहीं हुए, तो दुकानदार ने तुरंत कार वाले नकली इनकम टैक्‍स अधिकारी से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उससे संपर्क नहीं हो पाया। अंत में जाकर इंद्रधनुष ज्‍वैलर्स के मालिक को एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हो चुकी है। तब ज्‍वैलर्स मालिक ने कैंट थाने पर धोखाधड़ी की शिकायत की। अब पुलिस ने इस मामले की जांच शुरु कर दी है। जांच अधिकारी की कहना है कि मामले में जांच जारी है।
नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News