नीमच में पेट्रोल पंप किया गया सील, कलेक्टर के निर्देश पर हुई कार्रवाई, जानिए क्या है पूरा मामला

कलेक्टर चंद्रा ने मामले की गंभीरता देखते हुए, तुरंत संबंधित अधिकारी को जांच के निर्देश दिए। मौके पर जांच करने पहुंचे खाद्य आपूर्ति विभाग को जांच में शिकायत सही पाई गई, इसके बाद सावनवाला पेट्रोल पंप को बुधवार शाम करीब 5 बजे सील कर दिया।

sealed

Neemuch News : मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया है। दरअसल, उपभोक्ताओं ने पेट्रोल में पानी मिलाकर बेचने और ग्राहक सुविधा न होने पर शिकायत की थी। जांच के बाद कलेक्टर के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। यह पूरा मामला भाटखेड़ा स्थित सावनवाला पेट्रोल पंप का है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि जिले के नजदीकी भाटखेड़ा स्थित सावनवाला पेट्रोल पंप पर पेट्रोल में पानी मिलाकर बेचने का मामला सामने आया हैं। बुधवार सुबह करीब 10 बजे जब 20-25 लोगों की बाइक पेट्रोल भरवाने के बाद अचानक बंद हो गई, चालू होने में दिक्क़त करने लगी तो भाटखेड़ा में बाइक मेकेनिक के यहाँ भीड़ जमा हो गई। मेकेनिक ने जब सभी बाइक चालकों को बाइक बंद होने का कारण बताया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

मेकेनिक ने बताया कि बाइक चेलगी कैसे? उनकी बाइक में पेट्रोल की जगह पानी भरा हैं। इतना सुनने के बाद फिर क्या था, एक-एककर करीब 25 बाइक चालक भाटखेड़ा स्थित सावनवाला पेट्रोल पंप पर पहुँच गए। पेट्रोल पंप संचालक से शिकायत-शिकवा करने लगे, लेकिन पेट्रोल पंप संचालक ने एक न सुनी, मजबूर होकर पीड़ित बाइक चालकों ने पुलिस का सहारा लिया। मौके पर 100 हंड्रेड पहुंची। डायल 100 पुलिस शिकायतकर्ता व पेट्रोल पंप संचालक को अपने साथ थाने ले गई। इस पूरे मामले की जानकारी नीमच शहर के 2 जागरूक पत्रकारों को लगी। मौके से तमाम विजुअल बनाए, पीड़ितों की बाइट ली। इसके बाद इस गंभीर मामले से नवागत कलेक्टर हिमांशु चंद्रा को अवगत कराया। कलेक्टर चंद्रा ने मामले की गंभीरता देखते हुए, तुरंत संबंधित अधिकारी को जांच के निर्देश दिए। मौके पर जांच करने पहुंचे खाद्य आपूर्ति विभाग को जांच में शिकायत सही पाई गई, इसके बाद सावनवाला पेट्रोल पंप को बुधवार शाम करीब 5 बजे सील कर दिया।

इधर पेट्रोल पंप संचालक की माने तो यह सब बारिश की वजह से हुआ। बारिश का पानी पेट्रोल टेंक में चला गया, वहीं देखने में यह भी आया कि पेट्रोल पंप पर बारिश के पानी से बचने के लिए कोई व्यवस्था नहीं हैं। पीड़ितों ने नवागत कलेक्टर हिमांशु चंद्रा की त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया हैं।

नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News