Neemuch News: सरकारी जमीन हड़पने की तैयारी, हाईकोर्ट में चल रहा मामला

Sarkari Jamin

Neemuch News : नीमच में शहर के भू माफियाओं की नजर अब ग्राम कनावटी की सरकारी जमीनों पर पड़ चुकी है। बता दें कि सरकारी जमीन हड़पने की तैयारी चल रही है। पहले से गांव के चारों ओर भू माफियाओं का कब्जा है। अब शहर के कुछ भूमाफिया मिलकर ग्राम कनावटी की श्मशान की जमीन हड़पने की तैयारी कर रहे है। महू-नसीराबाद सड़क किनारे स्थित 8 बीघा की बेशकीमती जमीन हथियाने के लिए कूटनीति की जा रही है।

मामला कोर्ट में विचाराधीन

दरअसल, नीमच में निवासी मनोरमा ने प्रशासन से कनावटी के सर्वे नंबर 569 की जमीन खेती के लिए मांगी थी। जिसके बदले ग्राम नेवड़ स्थित जमीन देने का प्रस्ताव रखा था लेकिन प्रशासन ने उसे ठुकरा दिया तो प्रशासन पर नामांतरण के लिए उनपर दबाव बनाया गया। राजस्‍व मंत्री से मिलकर उनके लेटर पेड पर जमीन देने की अनुशंसा लिखवाई। फिर भी बात नहीं बनीं तो बेवजह मामले को घसीट कर न्‍यायालय ले जाया गया, जहां साल 2008 से मामला अटका हुआ है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।