वैक्सीनेशन सेंटर से वैक्सीन चोरी कर पैसे में लोगों को लगा रहा सीएचओ पकड़ाया, नरसिंहगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने की कार्रवाई

मामले की भनक लगते ही बीएमओ डॉ गौरव त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर सीएचओ को वैक्सीन के साथ पकड़ा। अब मामले में स्वास्थ्य विभाग संबंधित स्वास्थ्यकर्मी पर विधिवत कार्रवाई सुनिष्चित कर रहा है।

नरसिंहगढ़, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना महामारी (corona pandemic) के दौरान अभी तक आपने वैक्सीन (Vaccine) के डोज खराब के मामले सुने थे, लेकिन नरसिंहगढ़ (Narsinghgarh) शहर में वैक्सीनेशन सेंटर से वैक्सीन चोरी का बड़ा मामला सामने आया है। जिसमें स्वास्थ्यकर्मी द्वारा सेंटर से वैक्सीन चुराकर उसे पैसो में ग्रामीणो को लगवाया जा रहा था। मामले की भनक लगते ही बीएमओ डॉ गौरव त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर सीएचओ को वैक्सीन के साथ पकड़ा। अब मामले में स्वास्थ्य विभाग संबंधित स्वास्थ्यकर्मी पर विधिवत कार्रवाई सुनिष्चित कर रहा है। संभवतः वैक्सीन चोरी का मध्यप्रदेश में यह पहला मामला है।

Read also…जबलपुर में डेंगू सस्पेक्टेड युवती की मौत, शहर की घनी आबादी में बढ़ रहे मरीज

यह है मामला
नरसिंहगढ़ शहर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन के लिए तीन प्रमुख सेंटर बनाए है। जिनमें मेला ग्राउन्ड स्थित बालक छात्रावास स्थित सेंटर से शनिवार को वैक्सीन के डोज चोरी किए जाने की सूचना मिली। जब बीएमओ द्वारा मामले की तफ्तीश की गई तो उसमें बडोदिया तालाब में पदस्थ स्वास्थ्यकर्मी सीएचओ जितेन्द्र लोधा द्वारा वैक्सीन चुराकर उसे अस्पताल के समीप स्थित पलक मेडिलक पर पैसे लेकर ग्रामीणो को लगवाया जा रहा था। स्वास्थ्य विभाग टीम ने एक मेडिकल दुकान पर वैक्सीन लगाते हुए सीएचओ को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि पूर्व में भी संबंधित स्वास्थ्यकर्मी द्वारा इस तरह वैक्सीनेशन सेंटर से अन्य जगह ले जाकर लोगो को वैक्सीन लगवाई है।

बड़ा सवाल – वैक्सीन की एंट्री केसे?
इस पूरे मामले में बड़ा सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि वैक्सीनेशन सेंटर से चोरी कर दूसरी जगह ग्रामीणो को लगवाई गई वैक्सीन की एंट्री केसे की जा रही थी। स्वास्थ्य विभाग की माने तो संबंधित लोगो से उनके आधार कार्ड लेकर उसकी एंट्री करवा रहा था। ऐसे में कही ना कही इस तरह वैक्सीन चोरी के मामले
में विभाग के अन्य लोग भी इसमें शामिल है।

Read also…कमलनाथ के गढ़ में हुंकार भरेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार आएंगे MP