MP के कर्मचारियों के लिए काम की खबर, पेंशन-पीपीओ को लेकर जारी हुए ये निर्देश

pension

रीवा, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के कर्मचारियों-पेंशनरों (MP Employees Pesioners) के लिए काम की खबर है, जल्द ही पेंशन की समस्या समाप्त होने वाली है।रीवा कलेक्टर ने सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण का निराकरण शीघ्र करने और 10 नवम्बर तक पीपीओ (PPO) जारी करने के निर्देश दिए है।वही अपर कलेक्टर ने चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की जानकारी भी तत्काल प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।

Bank Holidays 2021: नवंबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें जरुरी काम

रीवा कलेक्टर (Rewa Collector) डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि  कुछ विभाग प्रमुखों द्वारा सेवानिवृत्त एवं मृतक शासकीय सेवकों के पेंशन एवं परिवार पेंशन प्रकरणों का निराकरण नहीं किया जा रहा है। पेंशन प्रकरण का निराकरण न करने से सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कुछ विभागों में तो कभी बड़ी संख्या में पेंशन प्रकरण लंबित हैं। पेंशन (Pension) प्रकरण कार्यालय में प्रथम बार प्रस्तुत न करने की स्थिति में विभाग प्रमुख एवं संबंधित लिपिक के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए आपके उच्च कार्यालय में प्रस्तावित की जायेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)