एक पलंग पर तीन बच्चे देख भड़के विधायक, लगाई फटकार, मंत्री को लगाया फोन

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) उस समय भड़क गए जब कमलाराजा अस्पताल (Kamalaraja Hospital) के चिल्ड्रन वार्ड में उन्होंने बेहाल बच्चों को देखा। हालात ये थे कि एक पलंग पर तीन से पांच बच्चे भर्ती थे और वार्ड में 85 बच्चे भर्ती थे। बच्चों के परिजन इलाज के लिए स्टाफ को तलाशते मिले। विधायक ने जब अस्पताल के आसपास देखा तो उन्हें भारी मात्रा में कचरा और गंदगी दिखाई दी। अस्पताल के हालत और जिम्मेदारों की लापरवाही देखकर विधायक का पारा चढ़ गया। उन्होंने अस्पताल अधीक्षक से लेकर सफाई व्यवस्था संभाल रही कंपनी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और फिर चिकित्सा शिक्षा मंत्री को फोन लगाकर नाराजगी जाहिर की।

कोरोना से जूझ रहे लोगों को इस समय डेंगू और अन्य संक्रामक बीमारियों ने घेर रखा है। ऐसे में उत्तरप्रदेश के इटावा की तरफ से आये संक्रामक रोग ने बच्चों को अपनी चपेट में ले रखा है। ग्वालियर अंचल के सबसे बड़े सरकारी चिल्ड्रन हॉस्पिटल कमलाराजा अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड बीमार बच्चों से भरे हुए हैं। यहाँ हालात बहुत ख़राब हैं।  एक वार्ड में 85 बच्चे भर्ती हैं। पलंग की कमी होने के कारण एक पलंग पर तीन से लेकर पांच बच्चे तक भर्ती हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....