IAS को लाभ पहुंचाने सरकारी तालाब की पार तोड़कर बना दी सड़क! प्रशासन सवालों के घेरे में

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। प्रदेश के मुख्यमंत्री सिंह चौहान भूमाफिया और बाहुबलियों के खिलाफ हमेशा एक्शन मोड में हैं लेकिन उनके मातहतों पर इसका कोई असर नहीं हो रहा। ताजा मामला ग्वालियर जिले का है जहाँ अधिकारियों ने एक IAS को लाभ पहुंचाने के लिए सरकारी तालाब की पार तोड़ कर सड़क बनवा दी। इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री और राजस्व मंत्री तक की गई है ।

मामला ग्वालियर जिले के मुरार विकासखंड के रतवाई गांव का है, बताया जाता है कि  इस क्षेत्र में सरकार में आला पद पर बैठे एक IAS अधिकारी की निजी जमीन स्थित है। आरोप है कि इस जमीन पर पहुंच मार्ग बनाने के लिए एसडीएम पुष्पा पुषाम ने नियमों को ताक पर रखकर वहां पर स्थित सरकारी तालाब की पार तोड़कर सड़क बनवा दी। सड़क बन जाने के बाद सड़क के दोनों और निजी जमीन पर अवैध रूप से प्लाट काटे जा रहे हैं। जमीन के एक ओर हाईटेंशन बिजली लाइन और दूसरी ओर विक्रांत कॉलेज की जमीन है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....