Ujjain News: उज्जैन में 9 अप्रैल को भव्य शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव, रामघाट पर 26 लाख दीप प्रज्जवलित कर रिकॉर्ड बनाने की तैयारी, CM मोहन यादव भी होंगे शामिल

Ujjain News: उज्जैन शहर में 9 अप्रैल को नगर गौरव दिवस के अवसर पर शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव का भव्य आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत विश्व कीर्तिमान बनाने के लिए 26 लाख दीप प्रज्ज्वलित करने का प्रयास किया जाएगा।

Ujjain News: नगर गौरव दिवस के अवसर पर, उज्जैन शहर में 9 अप्रैल को एक भव्य आयोजन होगा जिसमें शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस महोत्सव के अंतर्गत, विश्व कीर्तिमान बनाने के लिए 26 लाख दीप प्रज्ज्वलित करने का प्रयास किया जाएगा। इस सभी कार्यक्रम के माध्यम से गीनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में उज्जैन शहर का नाम दर्ज करवाया जाएगा। दरअसल इसके लिए नगर पालिक निगम उज्जैन द्वारा क्षिप्रा के घाटों का सफाई कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

नगर निगम द्वारा किया गया आयोजन की तैयारियों का आगाज़:

वहीं अब उज्जैन नगर पालिक निगम द्वारा, शिव ज्योति अर्पणम् महोत्सव के लिए तैयारियों का आगाज़ किया गया है। निगम आयुक्त आशीष पाठक ने दीपोत्सव की तैयारियों के संबंध में निर्देशित किया है कि सभी घाटों को रंगाई पुताई, साफ-सफाई, गाद निकालना, और पेड़ पौधों की छटाई के साथ-साथ धुलवाया जाए।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।