उज्जैन फ्रीगंज गुरुद्वारे पहुंचे सीएम मोहन यादव, दी मकर सक्रांति और प्रकाश पर्व की बधाई, महिला सशक्तिकरण और लाड़ली बहना योजना को लेकर कही यह बात

mohan yadav ujjain

MP CM Mohan Yadav In Ujjain : प्रकाश पर्व के मौके पर आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव उज्जैन फ्रीगंज स्थित गुरुद्वारा पहुंचे। गुरुद्वारा पहुंचकर सीएम यादव ने कीर्तन किया, आशीर्वाद लिया और पावन पर्व की सभी को शुभकामनाएं दीं।

इस पर्व पर सीएम यादव ने सिखों के गुरुओं और भारतीय संस्कृति की रक्षा के प्रति गुरु परंपरा के अभिन्न योगदान को भी प्रणाम किया।

गुरु परंपरा ने हमारी संस्कृति को धन्य किया

यादव ने कहा कि जब-जब देश को चुनौतियों का सामना करना पड़ा है तब तब अत्यंत कष्ट सहते हुए भी गुरु परंपरा ने हमारी संस्कृति को धन्य किया है और भारत माता का मस्तक सदैव ऊंचा रखा है।

इस दौरान कम यादव ने बताया की कैसे इस बार मध्य प्रदेश सरकार ने मकर संक्रांति का पूरा सप्ताह मनाने का निर्णय लिया।

यादव ने कहा हमारी पूरी संस्कृति सूर्य आधारित हमारा हर काम सूर्य आधारित, बिना सूर्य के ना संस्कृति चलती है ना ही सृष्टि चलती है।

लाडली बहना की राशि की वितरित

मुख्यमंत्री यादव ने महिला सशक्तिकरण को लेकर मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों का भी जिक्र किया। सीएम यादव ने वर्तमान में महिला सशक्तिकरण की सबसे बड़ी योजना लाडली बहन से लेकर भारत की वीरांगना रानियों तक को याद किया।

मोहन यादव ने रानी दुर्गावती रानी, अवंती बाई, रानी लक्ष्मीबाई आदि का जिक्र इस दौरान किया।

उन्होंने बताया कि जिस समय महिलाओं को रोका जाता था, यह माना जाता था कि महिलाएं कुछ नहीं कर सकती उसे समय रानी दुर्गावती ने 40 युद्ध लड़ अपनी तलवार के दम से देश की रक्षा की।

आगे अपनी बात कहते हुए यादव ने कहा कि हमारी संस्कृति में महिलाएं प्रथम पूजनीय है। सीताराम, राधेश्याम हर जगह पहले माताओं को प्रणाम किया जाता है।

आखिर में अपनी बात कहते हुए यादव ने बताया कि जैसे आपका और मेरा सपना है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व का नंबर एक देश बने तो मध्य प्रदेश भी इस दौड़ में अपने कदम मिलाकर नंबर एक राज्य के स्थान पर आएगा और इसको लेकर हमारी सरकार लगातार प्रयासरत है .


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News