Ujjain News: उज्जैन में दिखा सिंहस्थ सा नजारा, पेशवाई के बाद साधु-संतों का शाही स्नान, मां शिप्रा को 108 फीट की चुनरी अर्पित

Ujjain News

Ujjain News Today: साल 2016 में आए सिंहस्थ के बाद एक बार फिर उज्जैन में इस तरह का नजारा देखने को मिला, जब यहां गंगा दशहरा का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। घोड़े और रथ पर सवार लोग घोड़े और रथ पर सवार नागा साधुओं के झुंड के साथ महामंडलेश्वर भी बैंड बाजे के साथ निकले। इस दौरान देश भर से आए अनुयायी भी मौजूद रहे।

नीलगंगा स्थित श्री पंचवर्ष नाम जूना अखाड़ा पर संतो और महात्माओं का शाही स्नान हुआ। इसके बाद सभी पेशवाई के रूप में नीलगंगा सरोवर पहुंचे और यहां पर नील गंगा सरोवर का पंचामृत पूजन अभिषेक कर महाआरती का आयोजन किया।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।