Mahakal MahaLok: पानी पर दिखाई जाएगी भोलेनाथ की महिमा, 32 करोड़ की कार्य योजना की जा रही तैयार

Mahakal Mahalok

Mahakal MahaLok Ujjain: श्री महाकालेश्वर मंदिर में जब से महाकाल लोक का निर्माण हुआ है। उसके बाद से यहां पर लगातार कोई ना कोई नया निर्माण किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब एक और कदम बढ़ाते हुए पानी की स्क्रीन पर लाइट एंड साउंड शो किए जाने का प्लान बनाया गया है। इस शो के जरिए महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के प्रकट होने के साथ उज्जैन की गौरव गाथा दिखाई जाएगी।

लाइट एंड साउंड शो किस तरह किया जाएगा, कैसे नजारे होंगे, किस तरह की कहानी होगी, इसे लेकर मुंबई, दिल्ली और गुजरात की कंपनियों से मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड ने सुझाव लिए हैं। सुझावों की समीक्षा करने के बाद 32 करोड़ की विस्तृत कार्य योजना बनवाना शुरू कर दी गई है। इसके तैयार होते ही ठेकेदारी फर्म का टेंडर के माध्यम से चयन किया जाएगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।