निष्कासित बीजेपी नेता से मुलाकात के बाद उमा भारती ने की यह मांग, ट्वीट कर दी जानकारी

Diksha Bhanupriy
Published on -
uma bharti

Uma Bharti Tweet: बीजेपी की फायरब्रांड नेता उमा भारती ने ग्वालियर में भाजपा से निष्कासित नेता प्रीतम लोधी से मुलाकात की है। ट्वीट के माध्यम से उन्होंने इसकी जानकारी दी और लिखा कि उन्होंने प्रीतम लोधी से कहा है कि ओबीसी महासंघ के बैनर तले व एससी एसटी और ओबीसी के लिए प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण की मांग करें और इसमें से 10% गरीब सवर्णों के लिए भी आरक्षण किया जाए।

शराबबंदी को लेकर पिछले लंबे समय से सरकार को निशाने पर रखे उमा भारती ने एक बार फिर प्रदेश की राजनीति में सरगर्मी ला दी है। उमा ने रविवार को ग्वालियर प्रवास के दौरान बीजेपी से निष्कासित नेता प्रीतम लोधी से मुलाकात की। उमा ने ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी और लिखा कि भाजपा ने पूर्व मंत्री जयंत मलैया और उनके पुत्र के खिलाफ इसलिए कार्रवाई की थी क्योंकि उन पर बीजेपी के प्रत्याशी राहुल लोधी के खिलाफ काम करने का आरोप था।कुछ समय पहले ही पार्टी के एक राष्ट्रीय महासचिव ने तो इसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगी। ऐसे में मैं यदि प्रीतम लोधी के यहां नहीं जाती तो यह संदेश जाता कि जब मलैया तक से माफी मांगी गई तो एक पिछड़े, दलित और शोषित तबके के व्यक्ति से दूरी क्यों? मैं प्रीतम के यहां नहीं जाती तो यह संदेश जाता कि बीजेपी इन लोगों के खिलाफ है। उमा ने लिखा कि मैंने प्रीतम लोधी से कहा है कि मैं ओबीसी महासंघ के बैनर तले एससी, एसटी और ओबीसी के लिए प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण की मांग करें और उसमें भी गरीब सवर्णों को 10% आरक्षण दे। उमा ने आगे लिखा है कि समाज में अब केवल दो ही वर्ग हैं। एक अभावग्रस्त और एक सुविधा युक्त। अब सभी अभावग्रस्त लोगों को साथ मिलकर लड़ना होगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।