यहाँ पहले वैक्सीनेशन किया फिर जनसुनवाई का आवेदन स्वीकार किया

Atul Saxena
Published on -

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variants) की आहट के बीच वैक्सीनेशन (Vaccination) सहित अन्य सावधानियां पर एक बार फिर सरकार और प्रशासन अतिरिक्त गंभीर हो गए हैं।  ग्वालियर में मंगलवार को इसका उदाहरण देखने को मिला। ग्वालियर कलेक्टर  ने जनसुनवाई(Gwalior Collector Jansunwai) कक्ष में उन्हीं लोगों को अंदर आने की अनुमति दी जिन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हैं। खास बात ये रही कि कलेक्टर ने जनसुनवाई कक्ष के बाहर वैक्सीनेशन की विशेष व्यवस्था की हुई थी।

प्रत्येक मंगलवार को ग्वालियर कलेक्ट्रेट में आयोजित की जाने वाली जनसुनवाई आज मंगलवार को हर बार से अलग थी। इस बार जनसुनवाई कक्ष में उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति दी गई जिन्होंने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवा रखे थे।  इसकी चैकिंग के लिए कक्ष के बाहर एक कर्मचारी शिकायती आवेदन देने आये लोगों के आधार कार्ड और उनके मोबाइल नंबर से उनका वैक्सीनेशन कन्फर्म कर रहा था।

Continue Reading

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....