MP उपचुनाव 2020 : इमरती देवी पर EC का एक्शन, प्रचार पर लगी रोक

कमलनाथ (Kamalnath) की अमर्यादित टिप्पणी के बाद इमरती देवी ने उन्हें काफी भला बुरा कहा था। चुनाव आयोग ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि इमरती देवी ने जिस शब्दों का उपयोग किया है। वह आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आते हैं। जिसके बाद उन पर यह कार्रवाई की जा रही है।

इमरती देवी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) का उपचुनाव (By-election) अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है। इसके साथ ही नेताओं के तीखे वार प्रतिवार बढ़ते जा रहे हैं। इस मामले में चुनाव आयोग (Election commission) ने कठोरता दिखाते हुए इमरती देवी पर बड़ा एक्शन लिया है। चुनाव प्रचार ने इमरती देवी (Imarti devi) के अमर्यादित भाषा को देखते हुए उनके 1 दिन के प्रचार पर रोक लगा दी है। मतदान के अंतिम दिन के प्रचार पर आयोग की इस कार्रवाई से बीजेपी और इमरती को झटका लगा है।

वही प्रचार अभियान पर रोक की वजह से 1 नवंबर (रविवार) को इमरती देवी किसी प्रचार अभियान में शामिल नहीं हो पाएगी। ना वह किसी टीवी शो, साक्षात्कार या मीडिया (Media) से बात कर सकेंगी और ना ही वह किसी आयोजित सभा का हिस्सा होंगी। बता दे कि इमरती देवी द्वारा लगातार अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने के बाद चुनाव आयोग ने उन पर यह कार्रवाई की है। कमलनाथ (Kamalnath) की अमर्यादित टिप्पणी के बाद इमरती देवी ने उन्हें काफी भला बुरा कहा था। चुनाव आयोग ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि इमरती देवी ने जिस शब्दों का उपयोग किया है। वह आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आते हैं। जिसके बाद उन पर यह कार्रवाई की जा रही है।

Read this: VIDEO : मंत्री मोहन यादव का अलग अंदाज, हाथों में तलवार लेकर दिखाई कलाबाजी

बता दें कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उनसे स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया था। इसके साथ ही शिवराज सरकार के दो मंत्रियों पर भी कार्रवाई की गई थी। जिसमें भाजपा प्रत्याशी गिर्राज दंडोतिया (Girraj Dandotia) और मंत्री उषा ठाकुर (Usha thakur) को नोटिस थमाया है। इसके साथ ही बिसाहूलाल (Bisahulal) को कड़ी चेतावनी दी गई है। वहीं इससे पहले उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव (Mohan yadav) के अमर्यादित टिप्पणी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने उनके प्रचार पर एक दिन का रोक लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here