mp-election-re-polling-in-anuppur-mohri-polling-booth-on-first-december

भोपाल/अनूपपुर। मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के मोहड़ी पोलिंग बूथ पर एक दिसंबर को पुनर्मतदान होगा। यहां पीठासीन अधिकारी के गलत तरीके से ईवीएम  इस्तेमाल के चलते 56 मतदाताओं के वोट ईवीएम में दर्ज नहीं हो पाए थे। इस अंतर को देखते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीएल कांताराव ने दिल्ली चुनाव आयोग को इस केंद्र पर रिपोल कराने का प्रस्ताव भेजा था। दिल्ली से हरी झंडी मिलने के बाद आज राज्य चुनाव आयोग ने मोहड़ी में पुनर्मतदान की घोषणा कर दी है। 

दरअसल, मोहड़ी में कुल 550 वोट डाले गए थे। जबकि वहां के मतदान रजिस्टर में 606 मतदाताओं के नाम मतदान के लिए दर्ज किए गए हैं। इस वजह से 56 वोट का अंतर यहां सामने आया था। बताया जा रहा है पोलिंग बूथ पर मौजूद अफसर लन्च करने गए थे। उनकी गैर मौजूदगी में किसी दूसरे व्यक्ति ने वहां जिम्मेदारी संभाली थी। लेकिन इस दौरान कुछ गड़बड़ी होने से 56 वोट ईवीएम में दर्ज नहीं हो पाए। बाद में जब जांच की गई तो इस मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद राज्य चुनाव आयोग ने यहां पुर्नमतदान की सिफारिश की थी, जिसके लिए दिल्ली से इजाजत मिल गई है। 

आयोग ने जानकारी देते हुए बताया कि एक दिसंबर को यहां मतदान होगा। इसके लिए दल रवाना हो गया है। पोलिंग बूथ पर सभी तैयारियां कर ली गईं हैं। लोगों को इस बारे में जानकारी देने के लिए डोंडी पिटवाकर प्रचार किया जाएगा। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी और रिटर्निंग अफिसर द्वारा व्यवस्था करवाई जी रही हैं। एक दिसंबर सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक यहां मतदान करवाया जाएगा।