Aam Aadmi Party: आम आदमी पार्टी का ED को चैलेंज, कहा ‘सामने आ गया मनी ट्रेल, ED जेपी नड्डा को करे गिरफ्तार’

Aam Aadmi Party: दिल्ली शराब निति मामले में अब आम आदमी पार्टी और बीजेपी सरकार आमने-सामने आ गई है। दरअसल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हो जाने के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भाजपा सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है।

Rishabh Namdev
Published on -

Aam Aadmi Party: दिल्ली शराब निति मामले को लेकर देश में राजनितिक विवाद छिड़ा हुआ है। दरअसल एक बार फिर आम आदमी पार्टी द्वारा भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया गया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शराब घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी ने दावा किया है की मनी लॉन्ड्रिंग का सारा पैसा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खाते में गया है। इसके साथ ही आप पार्टी द्वारा बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा को गिरफ्तार करने को लेकर भी बात कही गई है।

दरअसल शनिवार यानी 23 मार्च को आम आदमी पार्टी की मंत्री और पार्टी नेता आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी सरकार पर कई गंभीर सवाल उठाए। दरअसल आतिशी ने कहा की – “इस केस का मनी ट्रेल सामने आ चुका है, जिसमें सारा पैसा भाजपा सरकार के खाते में गया है। मैं पीएम नरेंद्र मोदी और उनके राइट हैंड ईडी को चैलेंज करती हूं कि इस केस में ईडी बीजेपी को आरोपी बनाए और बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा को गिरफ्तार करे।”

दरअसल आतिशी का कहना है की अरविंद केजरीवाल को जिस घोटाले के तहत गिरफ्तार किया गया है, उस मामले में उन्हें सिर्फ एक ही व्यक्ति के बयान के आधार पर अरेस्ट कर लिया गया है। दरअसल इस दौरान आतिशी ने बताया की व्यक्ति का नाम शरद चंद्र रेड्डी है, जो कि अरबिंदो फार्मा के मालिक हैं।

आतिशी ने बीजेपी सरकार पर खड़े किए सवाल:

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आतिशी ने कहा की “दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी में शरद चंद्र रेड्डी को भी कुछ दुकानें मिली थीं। जिसके बाद उन्हें भी इसमें पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिंन उन्होंने यह भी साफ कहा कि वह कभी भी सीएम केजरीवाल से मिले नहीं और न ही उनका आप से कोई लेना-देना भी है। लेकिन जैसे ही शरद चंद्र रेड्डी ने यह बयान दिया तो ईडी ने उन्हें अगले दिन गिरफ्तार कर लिया और कई महीने जेल में रखा जिसके बाद इतने दिन जेल में रहने के चलते एक दिन रेड्डी ने अपना बयान बदल लिया और कहा कि वह मुख्यमंत्री केजरीवाल से मिले थे और उनकी शराब घोटाले पर दिल्ली सीएम से बात भी हुई थी लेकिन यह तो सिर्फ बयान है लेकिन पैसा कहां है?”

आम आदमी पार्टी का ईडी को चैलेंज?

वहीं आप की प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेता आतिशी ने बड़ा दावा किया और कहा की शरद चंद्र रेड्डी की कंपनियों की ओर से बीजेपी को इलेक्ट्रोल बॉन्ड के जरिए खाते में पैसा दिया गया है। आतिशी ने बड़ा दावा करते हुए बताया की शरद चंद्र रेड्डी ने पहले साढ़े चार करोड़ रुपए और फिर गिरफ्तारी के बाद 55 करोड़ रुपए बीजेपी को दिए है। जिसको लेकर आतिशी ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा की “मैं प्रधानमंत्री मोदी और ईडी को चुनौती देती हूं कि शराब घोटाले में अब मनी ट्रेल गया है। ईडी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को गिरफ्तार करे।”

सौरभ भारद्वाज ने भी उठाए सवाल:

वहीं इस दौरान आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने भी बीजेपी पर कई सवाल खड़े किए। दरअसल इस दौरान सौरभ भारद्वाज ने कहा की “जब से चुनावी बांड के संबंध में सुप्रीम कोर्ट में चर्चा शुरू हुई, भाजपा, एसबीआई, केंद्र सरकार और चुनाव आयोग विवरण का खुलासा नहीं करने की कोशिश कर रहे थे। हालाँकि, अब जब इसका खुलासा हो गया है, तो अब इसको लेकर कई गंभीर प्रश्न उठते है।”


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News