आज शाम 4 बजे इस्तीफा दे सकते हैं अरविंद केजरीवाल, नए मुख्यमंत्री के नाम का भी हो सकता है एलान

दिल्ली के मौजूदा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज, 17 सितंबर को अपने पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं। दरअसल इसी संबंध में आज सुबह 11 बजे आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों की बैठक आयोजित की गई है, जिसमें नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जा सकता हैं।

दिल्ली की राजनीति में आज बड़ी उथल-पुथल देखने को मिल सकती हैं। दरअसल आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा देने वाले हैं। वहीं इसे लेकर आज सुबह 11 बजे आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है, जिसमें नए मुख्यमंत्री के नाम पर भी निर्णय लिया जा सकता हैं। हालांकि अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के इस फैसले ने दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में बड़ी हलचल मचा दी है।

दरअसल इस्तीफे के बाद अरविंद केजरीवाल का पूरा ध्यान अब हरियाणा चुनाव पर हो सकता है। जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने फैसला किया है कि वह हरियाणा विधानसभा चुनाव में सभी 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। हालांकि पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि ‘आप’ कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती है, लेकिन यह संभव नहीं हो पाया। बता दें कि हरियाणा में आगामी 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।

आज हो सकता है मुख्यमंत्री के नाम का एलान

वहीं इसी सिलसिले में दिल्ली में आज यानि मंगलवार को सुबह 11:30 बजे आम आदमी पार्टी के विधायक दल की एक महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है। वहीं इस बैठक में नए मुख्यमंत्री के संभावित उम्मीदवारों पर विचार किया जाएगा। दरअसल पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने पहले ही संभावित नामों पर चर्चा के लिए व्यक्तिगत रूप से मुलाकातें की थीं। वहीं विधायकों की सहमति प्राप्त होने के बाद ही दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम का औपचारिक ऐलान किया जा सकता है।

अरविंद केजरीवाल देंगे इस्तीफा

दरअसल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अपने पद से इस्तीफा देने की तैयारी में हैं। जानकारी के अनुसार इसके लिए उन्होंने उपराज्यपाल विनय सक्सेना से मुलाकात का समय मांगा है। वहीं हाल ही में जेल से रिहा होने के बाद केजरीवाल ने घोषणा की थी, कि वह मुख्यमंत्री पद छोड़कर हर गली और हर घर जाकर जनता से मिलेंगे और तभी वापस मुख्यमंत्री की कुर्सी पर लौटेंगे जब लोग उन्हें ईमानदार समझेंगे। वहीं आज, 17 सितंबर की शाम 4 बजे, उनके इस्तीफा देने की संभावना है, जिससे दिल्ली की राजनीति में हलचल मची हुई है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News