Old Pension Scheme : कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना पर बड़ी अपडेट, OPS के लिए करना होगा इंतजार, जानें कब से मिलेगा लाभ

old pension scheme

Employees Old Pension Scheme : राज्य के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है एक तरफ जहां प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना के लागू होने के ऐलान किए गए थे। वहीं इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। हालांकि सरकार द्वारा सत्ता में आते ही कैबिनेट में OPS लागू करने का वादा किया गया था लेकिन 52 दिन के बाद भी अब तक इसे लागू नहीं किया गया है। इतना ही नहीं जनवरी महीने के वेतन में एनपीएस की राशि की कटौती की गई है।

जनवरी के वेतन से अधिकारी कर्मचारियों के NPS के शेयर की कटौती 

दरअसल हिमाचल में पुरानी पेंशन योजना को लागू किए जाने की घोषणा की गई है। हालांकि सरकार गठित होने के बाद 52 दिन का समय गुजर गया लेकिन अब तक पुरानी पेंशन योजना को लागू नहीं किया गया है। इतना ही नहीं जनवरी के वेतन से अधिकारी कर्मचारियों को न्यू पेंशन स्कीम के शेयर की कटौती भी कर ली गई है। इससे पहले हिमाचल की कांग्रेस सरकार द्वारा वादा किया गया था कि सत्ता में आने के 10 दिन और पहली कैबिनेट बैठक में ही पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं कांग्रेस सरकार केंद्र से कर्मचारियों के एनपीएस वापस लाने की भी बात कर रही है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi