हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री वरिष्ठ BJP नेता अनिल विज ने क्यों कहा कांग्रेस “चुल्लू भर पानी में डूब मरे”, पढ़ें पूरी खबर

मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा जम्मू कश्मीर के नतीजों को सही और हरियाणा के नतीजों को अप्रत्याशित कहने पर अनिल विज ने कहा कि पता नहीं उन्होंने कहाँ से राजनीतिशास्त्र पढ़ा है, वे बहुत सीनियर नेता हैं जनता के फैसले को सिर माथे लेना चाहिए यही लोकतंत्र का तकाजा है।  

BJP leader Anil Vij

BJP government in Haryana: हरियाणा में मिली शानदार सफलता और जीत की हैट्रिक लगाने वाली भारतीय जनता पार्टी के नेता बहुत खुश हैं उधर कांग्रेस नतीजों पर आरोप लगा रही है और इसे अप्रत्याशित और अस्वीकार्य कह रही है, अब इसपर हरियाणा भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज का बयान आया है, उनका कहना है कि कांग्रेस को जनता का फैसला स्वीकार नहीं तो चुल्लू भर पानी में डूब मरे।

हरियाणा सहित पूरे देश में भाजपा की जीत का जश्न है उधर कांग्रेस में मायूसी है हालाँकि जम्मू कश्मीर में नेशनल कांफ्रेस की जीत के चलते उसके साथ चुनाव लड़ी कांग्रेस थोड़ी खुश है वहां इन इन्होंने भाजपा को रोक दिया और इस गठबंधन की सरकार बनने जा रही है, उमर अब्दुल्ला के मुख्यमंत्री बनने की घोषणा भी उनके पिता फारुख अब्दुल्ला कल ही कर चुके हैं।

BJP ने कहा हमने काम किया इसलिए जनता ने जिताया

इधर हरियाणा में भाजपा नेता बहुत खुश हैं और कह रहे हैं कि हमने काम किया और जनता ने उसे स्वीकार किया और हमें वोट किया, पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कई लोग एंटी इनकम्बेंसी कहते रहे लेकिन प्रो इनकम्बेंसी भी कुछ होता है, हमारी प्रो इनकम्बेंसी थी, हमने लूट राज खत्म किया, सिस्टम बदला इसलिए मैं शुरू से कह रहा था कि हरियाणा में भाजपा ही आयेगी।

Anil Vij ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर दिया जवाब 

ANI से बात करते हुए अनिल विज ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा जम्मू कश्मीर के नतीजों को सही और हरियाणा के नतीजों को अप्रत्याशित कहने पर कहा कि पता नहीं उन्होंने कहाँ से राजनीतिशास्त्र पढ़ा है, वे बहुत सीनियर नेता हैं जनता के फैसले को सिर माथे लेना चाहिए यही लोकतंत्र का तकाजा है।

कांग्रेस द्वारा Haryana election results अस्वीकार करने पर ये बोले BJP नेता 

मीडिया ने सवाल किया कांग्रेस कह रही है कि वे हरियाणा के फैसले को स्वीकार नहीं करते उनके पास कई जिलों से शिकायतें आई हैं जिसे लेकर वे चुनाव आयोग जायेंगे, जवाब में अनिल विज बोले – कांग्रेस स्वीकार नहीं करती तो फिर चुल्लू भर पानी में डूब मरे , चुनाव हुए हैं, जहाँ तुम्हारे पक्ष में नतीजे आयें वो सही और जहाँ पक्ष में नहीं आयें वहां EVM खराब, ये अब कांग्रेस का चरित्र हो गया जिसे स्कूल के बच्चे तक जानते हैं।

अनिल विज ने Aam Aadmi Party को दिया नया नाम

हरियाणा में आम आदमी पार्टी के 88 में से 87 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो जाने के सवल पर भाजपा नेता अनिल विज ने कहा, मैंने बार-बार कहा है कि ये जो आम आदमी पार्टी है इसका नाम बदलकर ज़मानत ज़ब्त पार्टी हो चुका है। पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की पार्टी को एक भी सीट न मिलने पर उन्होंने कहा ये अपनी-अपनी करनी और भरनी है। इसमें कोई कुछ नहीं कर सकता।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News