उपचुनाव : ममता को टक्कर देंगी प्रियंका, BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

पूर्व मंत्री

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिम बंगाल में 30 सितंबर को विधानसभा उपचुनावों (West Bengal Bypolls) होना है।इससे पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। भाजपा ने भवानीपुर सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने युवा मोर्चे की उपाध्यक्ष और पेशे से वकील प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) को मैदान में उतारा है। इसी बीच अब भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों (BJP Star Campaigners) की सूची भी जारी कर दी है।

यह भी पढ़े.. Coronavirus : यहां फिर से लग सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्री ने दी सख्त चेतावनी

सूची में दो राज्य के नेताओं के अलावा दो केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और हरदीप पुरी के साथ शाहनवाज हुसैन और मनोज तिवारी का नाम भी शामिल किया गया है। वही 20 लोगों की इस लिस्ट में पश्चिम बंगाल से जुड़े कुछ केंद्रीय मंत्री, सांसद और विधायकों को शामिल किया गया है।

बंगाल बीजेपी के प्रमुख दिलीप घोष और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के अलावा अमिताभ चक्रवर्ती, राहुल सिन्हा, स्वप्न दासगुप्ता, अनिर्बान गांगुली, देबश्री चौधरी, बाबुल सुप्रीयो, डॉ. सुभाष सरकार, जॉन बारला, समिक भट्टाचार्य, रूपा गांगुली, शांतनु ठाकुर, लॉकटे चटर्जी और हरीप पुरी को स्टार प्रचारक बनाया गया है।

यह भी पढ़े.. MP Weather : मप्र के 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने के भी आसार

बता दे कि ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) 2011 से दो बार भवानीपुर सीट पर चुनाव जीत चुकी हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ा था लेकिन वह भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से हार गयी थीं। किसी भी मुख्यमंत्री को विधानसभा का सदस्य बनना अनिवार्य होता है, पद की शपथ लेने के छह महीने के भीतर विधानसभा पहुंचना ममता बनर्जी के लिए जरूरी हो गया था, ऐसे में ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए इस उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी। ममता को पांच नवंबर तक राज्य विधानसभा की सदस्यता लेनी जरूरी है।

उपचुनाव : ममता को टक्कर देंगी प्रियंका, BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट