कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा इतने प्रतिशत वेतन वृद्धि का लाभ, अक्टूबर से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

इससे पहले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने टॉप परफॉर्मर्स को डबल डिजिट और बाकियों को 4.5-7% वृद्धि का तोहफा दिया था, जो 1 अप्रैल 2024 से लागू की गई है।

Wipro Employees Salary hike : भारतीय आईटी कंपनी विप्रो के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। दशहरे दिवाली से पहले विप्रो लिमिटेड ने सितंबर 2024 से कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने ऐलान किया है कि टॉप परफॉर्मेंस करने वाले कर्मचारियों के वेतन में औसतन 8% वेतन वृद्धि की जाएगी।

खास बात ये है कि यह वृद्धि पिछले साल की औसत 6% वृद्धि से अधिक होगी। इस नए वेतन ढांचे से अधिकांश ऑफशोर कर्मचारियों को लाभ होगा।मीडिया रिपोर्टस की मानें तो Wipro वेतन वृद्धि की घोषणा करने वाली दूसरी प्रमुख भारतीय आईटी कंपनी है। इससे पहले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने टॉप परफॉर्मर्स को डबल डिजिट और बाकियों को 4.5-7% वृद्धि का तोहफा दिया था, जो 1 अप्रैल 2024 से लागू की गई है।

अक्टूबर में बढ़कर आएगी सैलरी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Wipro लिमिटेड के इस फैसले से कंपनी के लगभग 200,000 ऑफशोर कर्मचारियों में से करीब 75 प्रतिशत को औसतन 8% वेतन वृद्धि का लाभ मिलेगा वहीं, क्लाइंट साइट्स पर तैनात कर्मचारियों को 3% की वृद्धि मिलने की उम्मीद है। यह वेतन वृद्धि 1 सितंबर 2024 से लागू होगी। Wipro के चीफ ह्यूमन रिसोर्सेज ऑफिसर सौरभ गोविल ने 29 अगस्त 2024 को एक ईमेल के माध्यम से बताया है कि नई वेतन वृद्धि अक्टूबर के वेतन में शामिल की जाएगी, साथ ही सितंबर के लिए एरियर का भी लाभ दिया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News