कांग्रेस का बड़ा एक्शन, पूर्व विधायक समेत 9 नेता निष्कासित, इनकी सूची भी हो रही तैयार

MP Election 2023

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड विधानसभा चुनावों (Uttarakhand Assembly Election Election 2022) से पहले कांग्रेस (Uttarakhand  Congress) ने बड़ी कार्रवाई की है। पूर्व विधायक भीमलाल आर्य समेत 5 नेताओं को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। यह कार्रवाई कांग्रेस प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव प्रचार करने को लेकर की गई है।वही सभी कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी गई है कि वो तत्काल बागियों का साथ छोड़कर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के समर्थन में काम करें, वरना कार्रवाई की जाएगी, इसके निर्देश जारी किए गए है।

SSC CHSL 2022: इन पदों पर बंपर भर्तियां, 81000 तक सैलरी, जानें आयु-पात्रता और नियम

उत्तराखंड कांग्रेस ने अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे यमुनोत्री में संजय डोभाल, रुद्रप्रयाग में मातबर सिंह कंडारी, लालकुआं में संध्या डालाकोटी, घनसाली में पूर्व विधायक भीमलाल आर्य (Former MLA Bhimlal Arya) और रामनगर में संजय नेगी को निष्कासित कर दिया है।वही बागी नेताओं के समर्थकों की भी कांग्रेस से छुट्टी होगी। सभी जिला-शहर अध्यक्षों को ऐसे सभी पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं की सूची तैयार करने के निर्देश दिए गए है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)