कर्मचारियों को लगेगा बड़ा झटका, कम हो सकती है सैलरी, जानिए सरकार की नई योजना

कर्मचारियों

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार (Central Government) अपने कर्मचारियों को झटका देने वाली है, सरकार जल्दी ही नया वेज कोड (New Wage Code) लागू कर सकती है। सरकार ने इसका पूरा प्लान तैयार कर लिया है , ये पहले 1 अप्रैल से लागू होने वाला था लेकिन कुछ राज्यों के विरोध के चलते इसे टाल दिया गया था। अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नया वेज कोड अगले महीने लागू हो सकता है।  नए वेज कोड में कर्मचारियों की सैलरी, छुट्टियां, काम के घंटे सब में बदलाव होगा।

केंद्र सरकार जल्दी ही नया वेज कोड लागू कर सकती है, जानकारी के मुताबिक सभी राज्यों से इसके लिए अपने अपने ड्राफ्ट रूल्स तैयार करने के लिए कह दिया गया है। हालाँकि अभी इसकी अधिकृत पुष्टि अभी नहीं हुई है लेकिन फिर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अक्टूबर से इसे लागू किया जा सकता है।

Continue Reading

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....