कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, वेतन में जल्द होगी इतने प्रतिशत वृद्धि! मंथली सैलरी में आएगा उछाल, जानें किसे मिलेगा ज्यादा लाभ?

भारत में कर्मचारियों को 2024 में औसतन 9.6 प्रतिशत वेतन वृद्धि मिलने की उम्मीद है। सर्वे के मुताबिक, साल 2024 में ई-कॉमर्स में सबसे अधिक वेतन वृद्धि 10.9 प्रतिशत होने की उम्मीद है, इसके बाद वित्तीय सेवाओं में 10.1 प्रतिशत और व्यावसायिक सेवाओं में भी 10 प्रतिशत वृद्धि का अनुमना है।

Pooja Khodani
Published on -
employee news

Employees Salary Hike 2024 : निजी क्षेत्र में काम करने वाले लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। इस साल 2024 में वेतन में 9.5 से 10.5 फीसदी तक वृद्धि देखने को मिल सकती है। इसमें ई-कॉमर्स कंपनियों,ऑटोमोबाइल, मैन्युफैक्चरिंग और इंजीनियरिंग क्षेत्रों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी होने की संभावना है। यह जानकारी अलग अलग सर्वे से सामने आई है।इसमें EY’Future of Pay 2024,  मर्सर का पारिश्रमिक सर्वे, एऑन और कॉर्न फेरी का सर्वे शामिल है।

EY’Future of Pay 2024′ की सर्व रिपोर्ट के मुताबिक , भारत में कर्मचारियों को 2023 में वास्तविक वृद्धि के समान 2024 में औसतन 9.6 प्रतिशत वेतन वृद्धि मिलने की उम्मीद है। इससे पहले मर्सर के कुल पारिश्रमिक सर्वे (TRS) ने 10 फीसदी और एऑन ने अपने सर्वे में 9.5 फीसदी वेतन वृद्धि की उम्मीद जताई थी।वही जनवरी में कॉर्न फेरी के सर्वेक्षण ने भी 10% तक वेतन वृद्धि का अनुमान जताया था।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)