IIT गुवाहाटी के छात्र ने की खुदकुशी, पुलिस कर रही जांच

Amit Sengar
Published on -
Two employees engaged in assembly duty died

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। आईआईटी गुवाहाटी (IIT Guwahati) से एक बुरी खबर सामने आ रही है। आंध्र प्रदेश के रहने वाले एक छात्र ने रविवार को यहां आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक 20 वर्षीय छात्र भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी में अपने छात्रावास के कमरे में फंदे से लटका पाया गया। पुलिस ने सोमवार को इस मामले की जानकारी दी है। मृतक की पहचान कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में पांचवें सेमेस्टर के छात्र गुडला महेश साई राज के तौर पर हुई है।

यह भी पढ़े…Marketing Strategy : प्रोडक्ट बेचने के 8 आसान तरीके, बनिये बेस्ट सेल्समैन

आपको बता दें कि आज विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस है वहीं खबर है कि महेश कथित तौर पर मानसिक दबाव के कारण रविवार को आत्महत्या कर ली। अमिनगांव पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि मौत के सटीक कारण का पता लगाने के लिए मामले की जांच की जा रही है और शव को पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया जाएगा।

यह भी पढ़े…झोलाछाप डॉक्टर की करतूत, मासूम की फुंसी का किया ऐसा इलाज की बच्चे की जान पर बन आई, पढ़े पूरी खबर

आईआईटी गुवाहाटी ने एक बयान में दावा किया कि जिस युवक का शव छात्रावास से बरामद हुआ है, वह संस्थान का पूर्व छात्र था। आईआईटी से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक, खराब शैक्षणिक प्रदर्शन के कारण छात्र को निलंबित कर दिया गया था। बयान में कहा गया है कि संस्थान ने मृतक के परिवार को सूचित कर दिया है और वह परिसर पहुंच गए हैं। आईआईटी गुवाहाटी ने भी इस घटना पर बुरे समय में महेश के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। आईआईटी गुवाहाटी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि हम पुलिस जांच में सहयोग करेंगे और इस मामले पर एक आंतरिक जांच भी करेंगे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News