लखनऊ के केनरा बैंक में लगी भीषण आग, बिल्डिंग के शीशे तोड़कर निकले कर्मचारी

Shashank Baranwal
Published on -
Lucknow News

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक बैंक में सोमवार को बड़ा हादसा हुआ है। जहां हजरतगंज में नवल किशोर रोड पर स्थित केनरा बैंक में भयानक आग लग गई। वहीं बैंक कर्मचारियों ने बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाई। बहरहाल फायर ब्रिगेड की गांडियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का और बिल्डिंग में फंसे हुए लोगों को बचाने का कार्य किया गया। वहीं अभी आग लगने का कारण नहीं पता चला है।

बिल्डिंग के शीशा तोड़कर निकले बैंक कर्मचारी

बिल्डिंग से जान बचाकर निकल कर्मचारियों ने बताया कि बैंक का ऑफिस बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर पर है। शाम को बैंक बंद होने के बाद कर्मचारी अपना काम निपटा रहे थे। इसी दौरान अचानक बैंक में धुआं भरने लगा। जिसके बाद बैंक में अफरा तफरी मच गई। वहीं आग तेज होने के बाद कर्मचारियों ने जान बचाने के लिए बिल्डिंग का शीशा तोड़कर बाहर निकले। लखनऊ सेंट्रल एडीसीपी मनीषा सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है। बैंक में फंसे कर्मचारियों को बचा लिया गया है। इस घटना में किसी भी तरह के जान की हानि नहीं हुई है। साथ ही कहा कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News