Health Insurance: वरिष्ठ नागरिकों के लिए अच्छी खबर! 65 साल से अधिक उम्र के लोग खरीद सकेंगे हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी

IRDAI की तरफ से इंश्योरेंस के नियमों में बदलाव के चलते अब 65 साल से ज्यादा उम्र के लोग हेल्थ इंश्योरेंस ले सकेंगे।

health insurance policy

New Health Insurance Policy: वरिष्ठ नागरिकों के लिए महत्त्वपूर्ण जानकारी है। दरअसल, भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) की ओर से वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक महत्त्वपूर्ण फैसला लिया गया है, जिसके तहत हेल्थ इंश्योरेंस के नियमों में बदलाव किया गया है। इस नए नियम के तहत अब हेल्थ इंश्योरेंस के लिए आयु सीमा को हटा दिया गया है। बता दें कि पहले केवल 65 साल तक के उम्र के लोग ही हेल्थ इंश्योरेंस करा सकते थे। आइए जानते हैं विस्तार से…

65 साल से ज्यादा उम्र के लोग ले सकेंगे हेल्थ इंश्योरेंस

IRDAI की तरफ से इंश्योरेंस के नियमों में बदलाव के चलते अब 65 साल से ज्यादा उम्र के लोग हेल्थ इंश्योरेंस ले सकेंगे। हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी में यह नियम 1 अप्रैल 2024 से लागू कर दिया गया है। अब 65 साल से ज्यादा के वरिष्ठ नागरिक नई हेल्थ इश्योरेंस पॉलिसी खरीद सकते हैं।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।