PM Kisan : करोड़ों किसानों के लिए अपडेट, जल्द खाते में आएंगे 2000-2000, जुलाई में इस दिन जारी हो सकती है 14वीं किस्त, इन्हें नहीं मिलेगा लाभ

PM KISAN update

PM Kisan 14th Installment Update : पीएम किसान सम्मान निधि योजना के करोड़ों लाभार्थी किसानों को जल्द बड़ा तोहफा मिलने वाला है। योजना की 14वीं किस्त सावन के महिने में कभी भी जारी हो सकती है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले हफ्ते तक किसानों के खाते में 14वीं किस्त जारी की जा सकती है। 15 जुलाई तक पीएम नरेन्द्र मोदी किसानों खातों में 2000-2000 रुपए ट्रांसफर कर सकते है। हालांकि फाइनल तारीख को लेकर सरकार की तरफ से अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नही की गई है।

जुलाई में कभी भी जारी हो सकती है किस्त

दरअसल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yajana) केंद्र सरकार की एक बड़ी योजना है।इसके तहत योजना के पात्र किसानों को सालाना 6 हजार रुपये आर्थिक मदद दी जाती है। योजना के नियम के तहत पहली किस्त अप्रैल-जुलाई के बीच जारी होती है और दूसरी अगस्त से नवंबर के बीच भेजी जाती है, वही तीसरी किस्त दिसंबर से मार्च के बीच दी जाती है। यह पैसा लाभार्थियों के खाते में सीधे भेजा जाता है, ऐसे में संभावना है कि 14वीं किस्त जुलाई के पहले दूसरे हफ्ते में कभी भी जारी हो सकती है।इससे पहले योजना की 13वीं किस्त 27 फरवरी 2023 को जारी हुई थी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)