PM Kisan : करोड़ों किसानों के लिए गुड न्यूज, इस दिन आएगी 14वीं किस्त! जल्द अपडेट करें ये डिटेल्स, खाते में आएंगे 2000-2000, ये योजना से बाहर

pm kisan yojana

PM Kisan 14th Installment Update : पीएम किसान सम्मान निधि योजना के करोड़ों लाभार्थी किसानों का अगली किस्त को लेकर जल्द इंतजार खत्म होने वाला है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले हफ्ते तक किसानों के खाते में 14वीं किस्त जारी की जा सकती है।  जुलाई के पहले हफ्ते में पीएम नरेन्द्र मोदी किसानों खातों में  2000-2000 रुपए ट्रांसफर कर सकते है। हालांकि फाइनल तारीख को लेकर सरकार की तरफ से अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नही की गई है। योजना की 13वीं किस्त 27 फरवरी 2023 को जारी हुई थी।

15 जुलाई तक आ सकती है 14वीं किस्त

दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के पात्र किसानों को साल में 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता देती है। यह आर्थिक मदद 2000 रुपये की 3 किस्तों के रूप में दी जाती है। अब तक योजना की 13 किस्तें लाभार्थी किसानों के खातों में ट्रांसफर की जा चुकी है और किसानों को 14 वीं किस्त का इंतजार है।योजना के नियम के तहत, पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच, दूसरी 1 अगस्त से 30 नवंबर और तीसरी 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है, ऐसे में संभावना है कि 14वीं किस्त जुलाई के पहले वीक में कभी भी जारी हो सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)