सद्गुरु जग्गी वासुदेव की हुई ब्रेन सर्जरी, पीएम मोदी ने फोन से बात कर जाना हाल, पोस्ट लिख- शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

ईशा फाउंडेशन के संस्थापक और आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव की ब्रेन सर्जरी हुई है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ हफ्ते से उनके सर में असहनीय दर्द हो रहा था। जांच में पता चला कि उनके दिमाग के एक हिस्से में सूजन और ब्लड क्लॉटिंग हो रही है। जिसके बाज सर्जरी की गई। डॉक्टर ने बताया कि वो ठीक है। जिसके बाद पीएम में उनका हालचाल लिया।

Sadhguru Jaggi Vasudev brain surgery: आध्यात्मिक गुरु और ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु जग्गी वासुदेव की हाल ही में ब्रेन सर्जरी हुई है। पिछले चार हफ्तों से सद्गुरु को सिर में दर्द हो रहा था। जिसके बाद उन्हें दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। यहां पर उनकी MRI जांच हुई। जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने उनकी ब्रेन सर्जरी की।

4 हफ्तों से थी सिरदर्द की दिक्कत

सद्गुरु जग्गी वासुदेव को पिछले चार हफ्तों से सिर में तेज दर्द की समस्या थी। बावजूद इसके वो अपना काम हमेशा की तरह करते रहे। लेकिन अचानक से 15 मार्च को ये दर्द और भी असहनीय हो गया था। इसके साथ ही उनके बाएं पैर में कमजोरी भी आने लगी थी। जिसके बाद तुरंत उन्हें दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती किराया गया। डॉक्टरों की एक टीम उनके साथ लगी रही।

MRI में दिमाग में सूजन और ब्लड क्लॉटिंग का पता चला

अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती होने के बाद उनका सीटी स्कैन कराया गया। जहां पर जांच में पता चला कि सद्गुरु के दिमाग के एक हिस्से में सूजन और ब्लीडिंग हो रही है। डॉक्टर ने इसे उनके लिए खतरनाक बताया। जिसके तुरंत बाद डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी आपातकालीन सर्जरी की। डॉक्टर ने बताया कि अभी वो ठीक है और तेजी से रिकवर हो रहे हैं।

पीएम मोदी ने की फोन पर बात

पीएम मोदी ने आध्यात्मिक गुरु से बुधवार को फोन से बात की। उन्होंने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है। पीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया। पोस्ट में उन्होंने लिखा कि सद्गुरु जग्गी वासुदेव से बात की और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। जिसके बाद सद्गुरु ने पीएम मोदी को रिएक्ट करते हुए आभार जताया।

सर्जरी के बाद सद्गुरु बोले- दिमाग खाली निकला

ब्रेन सर्जरी के बाद सद्गुरु ने एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में वो मजाक करते हुए दिख रहे है। मजाकिया अंदाज में उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स ने मेरा सिर खोल कर कुछ खोजने की कोशिश की। लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। सिर पूरी तरह खाली था तो उन्होंने फिर से उसे सिल दिया। अब मैं ठीक हूं। बता दें कि डॉक्टर्स की एक टीम ने उनका ऑपरेशन करके क्लाटिंग हटाई। अब उनकी सेहत में काफी सुधार है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News