गणेश पंडाल पर पथराव से सूरत में तनाव, पुलिस चौकी पर प्रदर्शन, 6 लोग गिरफ्तार

Gujarat: सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया। नाराज लोगों ने पुलिस चौकी के सामने प्रदर्शन किया, जिससे स्थिति और बिगड़ गई।

भावना चौबे
Published on -
Gujarat

Gujarat: देशभर में जहां इस वक्त चारों तरफ गणेश उत्सव का माहौल नजर आ रहा है। हर गली मोहल्ले में बड़े ही धूमधाम से लोगों ने भगवान गणेश का स्वागत किया, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ खबर ऐसी सुनने को मिल रही है जिसे सुनकर हर कोई हैरान परेशान है। दरअसल, गुजरात में जोरों से चल रहे गणेश उत्सव की बीच सूरत के सैयदपुरा इलाके में हुए पथराव की घटना ने शांतिपूर्ण माहौल को भंग कर दिया। कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा गणपति पंडाल पर किए गए इस हमले में इलाके में तनाव फैल गया है और लोग आक्रोशित हो गए। गुस्साए लोगों ने स्थानीय पुलिस चौकी का घेराव कर दिया।

इस घटना की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय विधायक कांति बलर भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने आश्वासन दिया है की दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और पुलिस इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेगी। पुलिस ने भी इस स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए तत्काल कदम उठाए हैं। इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके अलावा भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

6 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बीच गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने इस घटना की निंदा करते हुए बताया कि पुलिस ने मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा तरह की घटनाओं को बढ़ावा देने वाले अन्य 27 लोगों को हिरासत ने लिया गया है। पुलिस ने पूरे सूरत शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है और शांति भंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

1 हजार पुलिसकर्मी तैनात

सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। पुलिस ने तुरंत स्थिति को नियंत्रित किया और उपद्रवियों को मौके से हटा दिया। छेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। जरुरत पड़ने पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस का भी इस्तेमाल करना पड़ा। आपको बता दें, इस घटना में लगभग 1 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News