40 से ज्यादा बिजली के खंभों के तार ले उड़े चोर, अधिकारियों में मचा हड़कंप, जांच जारी

उत्तरप्रदेश के कौशांबी में चोरों ने बिजली के तार चुरा लिए।

कौशांबी, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश (UP) के कौशांबी (kaushambi) में चोरों का एक अनोखा कारनामा सामने आया है। बिजली चोरी की घटनाएं तो कई बार सुनने में आती है, लेकिन अब चोरों ने विभाग के सामान पर भी हाथ साफ करना शुरू कर दिया है। कौशांबी से भी इसी तरह का मामला सामने आया है।

चोरी की ये घटना सैनी के सिराथू पावर हाउस की है। यहां पर एक व्यक्ति ने फोन कर के इस बात की जानकारी दी कि खंभों से बिजली के तार चोरी हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया है कि यह लाइन पिछले 8 सालों से बंद है और चोरी का पता लगने के बाद जांच की जा रही है।

Must Read- महाराष्ट्र के CM शिंदे को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसी

सिराथू पावर हाउस से डाली गई यह लाइन कोखराज तक जाती है। लेकिन कुछ सालों पहले इस ग्रामीण इलाके का विद्युतीकरण दीनदयाल उपाध्याय विद्युत योजना के अंतर्गत करवा दिया गया है। यही वजह है कि 33 केवीए की लाइन बंद पड़ी हुई है। कुछ समय पहले अकेला गांव के समीप खंभे से कुछ तार टूट कर नीचे गिर गए थे। इसकी सूचना भी ग्रामीणों के जरिए विभाग को दी गई थी।

सूचना मिलने पर कर्मचारियों ने खंभे में वापस से तार बांध दिए थे। इसके बाद अब निहालपुर और चतुरीपुर गांव के पास 40 से ज्यादा खंभों के तार चोरी जा चुके हैं। लाखों रुपए की चपत चोरी की वजह से विभाग को लग चुकी है। मामले की सूचना मिलते ही कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है और अब अधिकारी मामले की जांच करवाने की बात कह रहे हैं।