देखें Vande Bharat Sleeper Coach का क्लासी लुक, आधुनिक सुविधाओं से होगा लेस

Published on -
Vande Bharat Sleeper Coach

Vande Bharat Sleeper Coach : वंदे भारत सेमी हाई स्पीड ट्रेन इन दोनों लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। रेलवे द्वारा लगातार वंदे भारत ट्रेनों की संख्या में इजाफा किया जा रहा है। वहीं यात्री भी इस ट्रेन में सबसे ज्यादा सफर करना पसंद कर रहे हैं। कहा जा रहा है की जल्द ही कुछ शहरों के लिए वंदे भारत स्लीपर कोच ट्रेन की शुरुआत की जाने वाली है। ऐसे में अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर स्लीपर कोच का क्लासिक लुक सामने आया है, जिसे लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

बेहद आकर्षित है Vande Bharat Sleeper Coach का क्लासी लुक

Vande Bharat Sleeper Coach

स्लीपर कोच की झलक देख लोग काफी ज्यादा खुश हो गए हैं क्योंकि ये किसी लग्जरी होटल से काम नहीं दिख रहा। वंदे भारत के स्लीपर कोच में लग्जरी होटल जैसी ही फीलिंग लोग ले सकेंगे। जी हां, आप देख सकते हैं ट्रेन के अंदर का लुक देखने में काफी लग्जरी लग रहा है। आज तक किसी भी ट्रेन में ऐसा स्लीपर कोच नहीं बनाया गया है जो वंदे भारत में बनाया जा रहा है। इसका डिज़ाइन सभी ट्रेन जैसे राजधानी और अन्य प्रीमियम रेलगाड़ियों से बेहद अलग है।

अन्य ट्रेनों की तरह ही होगी 3 सीटर

Vande Bharat Sleeper Coach

आप देख सकते हैं तस्वीरों में कोच में नार्मल ट्रेन की तरह ही सीट बनाई गई है। जैसे आम ट्रेनों में 3 सीट होती है वैसे ही इस ट्रेन के लिए भी डिज़ाइन की गई है। लेकिन आम ट्रेनों से इसका लुक काफी ज्यादा अलग है। ये लग्जरी लुक वाली ट्रेनों में से एक बनाई जा रही है। ट्रेन के स्लीपर कोच का लुक काफी ज्यादा अलग और आकर्षित बनाया जा रहा है।

जानें कब शुरू होगी स्लीपर कोच ट्रेन

जानकारी के मुताबिक, वंदे भारत स्लीपर कोच ट्रेन की शुरुआत जल्द की जाने वाली हैं। कुछ दिनों पहले ही जानकारी सामने आई थी कि इंदौर से मुंबई, सूरत और अन्य शहरों के लिए स्लीपर कोच ट्रेन की शुरुआत की जाने वाली है। खास बात ये है कि सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें ट्रेन के कोच की सामने आई है वो खुद केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा शेयर की है है। ऐसे में ये लुक फाइनल लुक होगा।

कहा जा रहा है कि मार्च 2024 तक ट्रेन को बना कर तैयार कर दिया जाएगा। इस ट्रेन को लंबी यात्रा के लिए सक्षम बनाया जा रहा है। बैठने के साथ ही सोने के लिए भी ट्रेन में पर्याप्त जगह और फैसिलिटी उपलब्ध होगी। ट्रेन में 20 से 22 कोच बना कर तैयार किए जा रहे हैं। ये सभी कोच आधुनिक सुविधाओं से लेस होंगे। दिव्यांग यात्रियों के लिए भी इसमें सुविधाएं मौजूद रहेगी।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News